Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भूपेंद्र पटेल के सिर सजा गुजरात का ताज, राजभवन में ली सीएम पद की शपथ

गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावसे पहले अहम बदलाव हुआ है। सोमवार को भूपेंद्र पटेल ने राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। रविवार को ही उनके नाम पर मुहर लगी थी।

विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद पार्टी ने भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगाई थी। अभी सिर्फ भूपेंद्र पटेल ने ही शपथ ली है, कैबिनेट में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है।

सूर्य देव ने किया कन्या राशि में प्रवेश, ये राशि वाले रहे सावधान

गांधीनगर स्थित राजभवन में सोमवार को एक कार्यक्रम में भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

भूपेंद्र पटेल गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री बने हैं, वह गुजरात की घटलोदिया विधानसभा सीट से विधायक हैं। 59 साल के भूपेंद्र पटेल पहली बार ही विधायक बने थे और अब सीधे मुख्यमंत्री पद पर सवार हो गए हैं।

आनंदी बेन पटेल के राज्यपाल बनने के बाद जो सीट खाली हुई थी, उसी सीट से भूपेंद्र पटेल भी विधायक हैं। ये सीट गांधीनगर लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है, जहां से अमित शाह सांसद हैं।

Exit mobile version