Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस गर्ल्स स्कूल में कौवों का आतंक, जारी हुआ ये अलर्ट

crow

crow

250 साल से ज्यादा पुराने एक गर्ल्स स्कूल के पास कौवों (Crows Attack) का आतंक इस कदर बढ़ गया कि लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है। कौवों के हमले को लेकर छात्राओं में दहशत का माहौल है। स्कूल प्रशासन ने ईमेल के जरिए छात्राओं को कौवों के हमले से अलर्ट रहने के लिए कहा है। मामला ब्रिटेन के साउथ लंदन एरिया का है।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना डलिच (Dulwich) स्थित जेम्स एलेन गर्ल्स स्कूल (James Allen’s Girls’ School) की है। ईमेल में बताया गया कि पिछले कुछ दिनों से स्कूल के पास से गुजरने वाले लोगों पर कौवों का झुंड हमला कर उन्हें चोटिल कर दे रहा है। ऐसे में राहगीरों और खासकर छात्राओं को सावधानी बरतने की जरूरत है। इस बाबत उनके पैरेंट्स को भी आगाह किया गया है।

स्कूल ने छात्राओं के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा कि वे कौवों के हमले से सतर्क रहें। दो बड़े कौवे अपने बच्चों के घोंसले की रक्षा कर रहे हैं और वे सड़क पर चलने वाले किसी भी व्यक्ति पर हमला कर दे रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में कौवों के झुंड ने कई लोगों को चोंच मारकर घायल किया है। इसलिए लोग East Dulwich Road की तरफ बिना सेफ्टी के ना जाएं।

जनता को धोखा दे रही है भाजपा: अखिलेश यादव

इस घटना को लेकर एक स्थानीय व्यक्ति का कहना है कि कौवों ने उस पर बुरी तरह हमला किया था। उसने अपने सिर में जगह-जगह चोट के निशान भी दिखाए। वहीं, दूसरे व्यक्ति ने कहा ने कहा कि अब वो घर से छाता लेकर ही निकलता है। एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि वो हेलमेट या दूसरे सेफ्टी उपकरण लेकर उस रोड पर निकलता है।

स्कूल ने ईमेल में यह बात मानी है कि कौवों के हमले दुर्लभ हैं। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। इसलिए छात्राओं की सेफ्टी के लिए ये अलर्ट जारी किया गया है। स्कूल के अनुसार, कौवे के हमले से बचने के लिए उनकी रेंज से दूर रहें। आमतौर पर प्रजनन के मौसम में पक्षी आक्रामक हो जाते हैं।

बता दें कि जेम्स एलेन्स गर्ल्स स्कूल ब्रिटेन में लड़कियों का दूसरा सबसे पुराना स्कूल है। इसकी स्थापना 1741 में हुई थी। इस स्कूल से कई बड़ी हस्तियों ने पढ़ाई की है। जैसे- मशहूर लेखिका अनीता ब्रुकनर और दिग्गज एक्ट्रेस सैली हॉकिन्स। हालांकि, इस वक्त ये स्कूल अजीबोगरीब वजह से वायरल हो रहा है।

Exit mobile version