Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CRPF कॉन्स्टेबल भर्ती का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

CRPF

CRPF

CRPF की तरफ से कॉन्स्टेबल के पद पर निकली वैकेंसी को लेकर अहम नोटिफिकेशन जारी हुआ है. CRPF की ओर से कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 1 जुलाई 2023 से होगा. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं.

CRPF Constable की इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 9212 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेंडेशियल की मदद से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड पाने के लिए नीचे बताए स्टेप्स को फॉलो करें.

CRPF Constable Admit Card ऐसे डाउनलोड करें

>> हॉल टिकट पाने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in पर जाएं.

>> वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment के लिंक पर क्लिक करें.

>> इसके बाद CRPF Constable Technical / Tradesman Recruitment 2023 के लिंक पर जाएं.

>> अगले पेज पर Download Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.

>> मांगी गई डिटेल्स फीड करके एडमिट कार्ड चेक करें.

>> एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट ले लें.

एडमिट में उम्मीदवारों के नाम के अलावा माता-पिता का भी नाम होगा. इसके अलावा रोल नंबर, एग्जाम सेंटर का पता, एग्जाम की डेट, एग्जाम टाइमिंग, फोटो और सिग्नेचर जैसी डिटेल्स होंगी. इन डिटेल्स को चेक करने के बाद ही कैंडिडेट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें.

एग्जाम डिटेल्स

CRPF Constable भर्ती परीक्षा 1 जुलाई से शुरू होगी. परीक्षा 12 जुला 2023 तक चलेगी. परीक्षा तीन फेज में आयोजितकी जाएगीय. पहले फेज की परीक्षा 1 जुलाई से 3 जुलाई तक होगी. इसके बाद 4 और 5 जुलाई को परीक्षा होगी. लास्ट में 6 जुलाई से 12 जुलाई तक परीक्षा आयोजित की जाएगी. एग्जाम डिटेल्स चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जानी नोटिफिकेशन देखें.

Exit mobile version