Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CTET परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

CTET

CTET

CTET 2023 परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स का इंतजार खत्म हो गया है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन CBSE की तरफ से सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी CTET 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा. रिजल्ट चेक करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी.

CTET 2023 परीक्षा का आयोजन 27 अप्रैल 2023 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए 26 मई 2023 तक का समय था. इस परीक्षा का आयोजन 20 अगस्त 2023 को हुआ था. अब वेबसाइट पर रिजल्ट का लिंक एक्टिव हो गया है. रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को नीचे बताए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

CTET Result ऐसे चेक करें

> रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा.
> वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates के लिंक पर क्लिक करें.
> इसके बाद CTET AUG-23 Result के लिंक पर जाएं.
> अगले पेज पर CTET Result Check Here के लिंक पर जाएं.
> आगे अपनी डिटेल्स से लॉगिन करें.
> लॉगिन करते ही रिजल्ट खुल जाएगा.

सीबीएसई की तरफ से CTET परीक्षा के बाद आंसर की 15 सितंबर 2023 को जारी की गई थी. इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आंसर की पर ऑब्जेक्शन मांगा गया था. प्राप्त ऑब्जेक्शन के आधार पर रिजल्ट तैयार किया गया है.

देश को मिली 2 हाइड्रोजन बस की सौगात, हरदीप सिंह पुरी ने दिया ग्रीन सिग्नल

रिजल्ट चेक करने के बाद अपनी डिटेल्स जरूर चेक कर लें. CTET स्कोर के माध्य से टीचर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. यह परीक्षा शिक्षक भर्ती के लिए न्यूनतम योग्यता के रूप में हो सकती है.

Exit mobile version