Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CTET परीक्षा : प्रयागराज, गोरखपुर और मुरादाबाद में दबोचे गए सात साल्वर

CTET Exam

लखनऊ। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने कोरोना गाइडलाइंस के साथ रविवार को केंद्रीय शिक्षा पात्रता परीक्षा (सीटीईटी ) का आयोजन किया गया। प्रदेश के विभिन्न केंद्र पर शुरू हुई सीटीईटी परीक्षा में भी सॉल्वर गैंग ने सेंध लगा दी है। पुलिस ने प्रयागराज, गोरखपुर और मुरादाबाद से साल्वर गैंग के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। प्रयागराज में सीटीईटी की परीक्षा में सेंध लगाने के प्रयास में साल्वर गैंग के 4 सदस्यों को पकड़ा गया है। जिसमें एक महिला साल्वर भी शामिल है। वहीं गोरखपुर और मुरादाबाद से एक सदस्य को दबोचा गया है।

‘कुछ भी’ शब्द यह दिखाता है कि आप लाइफ में जिम्मेदारियां लेने से बचना चाहते हैं : अर्जुन गौड़

एसटीएफ की प्रयागराज यूनिट ने सॉल्वर गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। अभी सरगना व कुछ अभ्याथियों की तलाश में छापेमारी चल रही है। इनके पास से नकल कराने के उपकरण भी बरामद हुए हैं. मुरादाबाद में दूसरी पाली में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए एक साल्वर पकड़ा गया। रामगंगा विहार स्थित सीएल गुप्ता वल्र्ड स्कूल में कक्ष निरीक्षक श्वेता भंटूला ने प्रवेश पत्र के सत्यापन के दौरान साल्वर को पकड़ा। वह बिजनौर के नजरपुर बकैला निवासी परीक्षार्थी खिलेंद्र सिंह की जगह परीक्षा दे रहा था। गोरखपुर में एसटीएफ ने इंदिरा गांधी गर्ल्स डिग्री कॉलेज से सॉल्वर यतीन्द्र को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सॉल्वर यहां पर प्रतीक कुमार के स्थान पर परीक्षा दे रहा था।

 

50 पेटी अवैध शराब के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, भेजा जेल

यूपी एसटीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक अभ्यर्थी और सॉल्वर की फोटो मिक्सिंग कर फर्जी एडमिट कार्ड बना लेते थे। आरोपियों के पास से 7 अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड बरामद हुए है। वहीं आदित्य शाही,पूजादेवी, यतेंद्र सिंह को दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि प्रशांत और धर्मेंद्र सॉल्वर गैंग चलाते हैं। गैंग लीडर को एक सॉल्वर पर डेढ़ से दो लाख रुपये मिलते हैं। जबकि एक सॉल्वर को 50 हजार रुपये दिए जाते है।

कोविड प्रोटोकाल का हुआ पालन

प्रदेश में केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा आज सुबह शुरू हुई। सभी परीक्षा केंद्रों में कोविड 19 के प्रोटोकाल का पालन किया गया। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.30 से 12 बजे तक हुई और दूसरी पाली दोपहर 2 से 4.30 बजे तक हुई।

Exit mobile version