Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ सहित यूपी के इन शहरों में अब रात 8 से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू

yogi government

cm yogi

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए यूपी के मुख्‍यम‍ंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने नाइट कर्फ्यू के नए आदेश जारी किए हैं। इस दौरान अब नाइट कर्फ्यू का समय बदल दिया गया है। अब नाइट कर्फ्यू रात के आठ बजे से सुबह के सात बजे तक लागू रहेगा। अगर इस बीच में घर से निकले तो चालान कट जाएगा।

वहीं आवश्‍यक सेवाओं की छूट रहेगी। बता दें कि पहले जनपद में नाइट कर्फ्यू का समय रात के 10 बजे से सुबह के पांच बजे तक था। लेकिन अब य‍ह टाइमिंग बदल गया है।

मतदाताओं में रूपए बांटते ग्राम प्रधान प्रत्याशी के परिजन गिरफ्तार

पूरे प्रदेश में कोरोना भंयकर रूप को देखते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने नाइट कर्फ्यू का समय बदल दिया है। अब रात के आठ बजे से सुबह के सात बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसमें मेरठ के साथ ही प्रदेश के कुल 10 जिलों में लागू किया गया है।

इनमें खासतौर पर लखनऊ, मेरठ, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर, गौतमबुद्धनगर व गाजियाबाद समेत कुल 10 जनपदों में जहां 2000 से ज्‍यादा के एक्टिव केस हैं, वहां बदलाव किया गया है।

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, जानें क्या खुला रहेगा, क्या बंद

मेरठ जनपद में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां हर दिन नए रिकार्ड बन रहे हैं, कोरोना ने तो जनपद में पिछले साल के सर्वाधिक केस का रिकार्ड भी तोड़ दिया है। कोरोना के केस बढ़ने से जिले में हड़कंप मचा हुआ है। इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में मरीज ज्‍यादा पहुंच रहे हैं। वहीं कोविड वार्ड भी अब भरने के कागार पर आ चुका है। प्रशासन का कहना है कि कोविड मरीजों के इलाज के लिए व्‍यवस्‍था की जा रही है।

Exit mobile version