Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CWG: बजरंग पुनिया ने भारत को दिलाया सातवां गोल्ड

bajrang punia

bajrang punia

बर्मिंघम। ब्रिटेन के बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेल 2022 के आठवें दिन शुक्रवार को कोवेंट्री एरिना रेसलिंग के मैट बी पर खेले गए मुकाबले में भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने पुरुषों के 65 किग्रा के फाइनल में कनाडा के लछलन मैकनील को हराकर भारत को सातवां स्वर्ण पदक दिलाया। बजरंग ने कनाडा के मैकनील को 9-2 के अंतर से हराया।

भारतीय दिग्गज पहलवान बजरंग (Bajrang Punia) ने शुरुआत में विपक्षी खिलाड़ी पर लगातार दबाव बनाते हुए चार प्वाइंट की बढ़त हासिल की। बाउट के पहले राउंड में बजरंग ने अपना वर्चस्व बनाए रखा और विरोधी पहलवान को अंक हासिल करने का कोई मौका नहीं दिया।

लचलन मैकनील ने दो अंक लेने के लिए मुकाबले में वापसी की और बढ़त को कम कर दिया। यहां तक मुकाबला काफी टक्कर का रहा लेकिन बजरंग इसके बाद 6-2 से आगे हो गए। इसके बाद बजरंग ने कनाडा के पहलवान को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया और 9-2 से मुकाबला जीतते हुए भारत की झोली में छठा स्वर्ण पदक डाल दिया।

CWG: पहलवान अंशू मलिक ने 57 किग्रा में जीता रजत

इससे पहले दिग्गज भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने पुरुषों के 65 किग्रा भार वर्ग में नाउरू के पहलवान लो बिंगम को बाई फॉल से 4-0 के अंतर से हराकर राउंड ऑफ 16 में जगह बनाई थी।

भारत के स्टार बजरंग पुनिया ने अपने दूसरे बाउट में भी फॉल से जीत दर्ज की। उन्होंने मॉरिशस के पहलवान जीन गुलियान जॉरिस बांडो को 6-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

बजरंग पुनिया ने पुरुषों के 65 किग्रा के फाइनल में प्रवेश करते हुए भारत के लिए कुश्ती का पदक पक्का कर दिया था। पुनिया ने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के जॉर्ज रैम को हराया था।

Exit mobile version