Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Cyclone Biparjoy: यूपी में मौसम हुआ सुहावना, बारिश के आसार

Heavy Rains

Heavy rains

लखनऊ। गुजरात के तट से टकराए बिपरजॉय चक्रवाती तूफान (Cyclone Biparjoy) का असर वेस्ट यूपी में भी देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को मौसम सुबह से ही गर्म रहा और तापमान 39 डिग्री पर पहुंच गया, लेकिन शाम होते-होते आसमान पर बादल छा गए और हल्की बूंदाबांदी भी हुई।

शनिवार को भी सुबह से ही मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अगले दो से 3 दिन तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा। वेस्ट यूपी के विभिन्न जिलों में बारिश के आसार है, रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं, आसमान पर बादल छाए रहेंगे।

बढ़ती सूरज की तपिश और उमस के बीच गर्मी में लोगों का हाल बेहाल है। मौसम के बदलते मिजाज के साथ शुक्रवार को भी पारा सुबह से ही चढ़ना शुरू हो गया। तापमान में करीब 1.6 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। दिन में धूप भी तेज थी और गर्म हवाएं चल रही थी।

नहीं बुझ रही मणिपुर हिंसा की आग, उपद्रवियों ने की बीजेपी नेताओं के घरों में आग लगाने की कोशिश

मौसम कार्यालय पर शुक्रवार को दिन का अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री व रात का न्यूनतम तापमानन 25.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि बिपरजॉय चक्रवाती तूफान (Cyclone Biparjoy) का गुजरात तट पर टकराने के बाद उसका असर अब वेस्ट यूपी में भी बढ़ा है।

Exit mobile version