Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिक गया बादशाह मसाला… इतने करोड़ में इस कंपनी के नाम हुआ ब्रांड

Badshah masala

Dabur has bought Badshah Masala

रोजमर्रा के इस्तेमाल वाले कंज्यूमर प्रोडक्ट्स (FMCG) बनाने वाली कंपनी डाबर (Dabur India) अब मसाले बेचने की तैयारी में है। सितंबर तिमाही के जारी रिजल्ट के साथ कंपनी ने बादशाह मसाला (Badshah Masala) में हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है।

डाबर ने बादशाह मसाला (Badshah Masala) में 51 फीसदी हिस्सेदारी 587.52 करोड़ रुपये में हासिल करने की घोषणा की है। एक ज्वाइंट बयान में कहा गया कि डाबर ने बादशाह मसाला प्राइवेट लिमिटेड की 51 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए पक्के एग्रिमेंट पर साइन किए हैं। इस डील के बाद बादशाह मसाला पर डाबर इंडिया का मालिकाना हक हो जाएगा।

नई कैटेगरी में प्रवेश

ज्वाइंट बयान के अनुसार, बादशाह मसाला पिसे हुए मसालों, मिक्स मसालों और अन्य खाद्य प्रोडक्ट्स बनाकर बेचती है और निर्यात भी करती है। डाबर इंडिया ने शेयर बाजार को बताया कि यह अधिग्रहण फूड सेक्टर की नई कैटेगरीज में प्रवेश करने के कंपनी के रणनीतिक इरादे के अनुरूप है। डाबर इंडिया ने कहा कि 51 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी के लिए 587.52 करोड़ रुपये में डील हुई है।

शीतकाल के लिए बंद हुए केदारनाथ के कपाट, हजारों श्रद्धालु बने साक्षी

इस डील के लिए बादशाह मसाला की वैल्यू 1,152 करोड़ रुपये थी। कंपनी ने कहा कि बाकी 49 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण अगले पांच साल बाद किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि इस अधिग्रहण के साथ डाबर इंडिया तीन साल में अपने फूड बिजनेस को 500 करोड़ रुपये तक बढ़ाने का इरादा रखती है।

Exit mobile version