लखनऊ: कार्यक्रम में नहीं पहुंची डांसर सपना, गुस्साए दर्शकों ने किया तोड़-फोड़

- in उत्तर प्रदेश, मनोरंजन
डांसर सपना चौधरी

लखनऊ। राजधानी के आशियाना स्थित स्मृति उपवन में 13 अक्टूबर शनिवार को मशहूर हरियाणवी डांसर सपना चौधरी का कार्यक्रम अचानक रद्द हो गया। प्रोग्राम कैंसिल होने की खबर सुनते ही पब्लिक बेकाबू हो गयी और वहां हडकंप मचाना शुरू कर दिया। गुस्साए लोगों ने स्टेज पर पथराव करना शुरू कर दिया और इस कारण वहां मौजूद तीन महिलाएं बुरी तरह से घायल हो गयीं।

हालांकि वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने पहले समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन उनके समझाने का पब्लिक पर कोई असर नहीं हुआ जिसके बाद उन्हें मजबूरन लाठी चार्ज करनी पड़ीं। करीब आधे घंटे में कार्यक्रम स्थल खाली कराया। इसी दौरान आयोजक मौके से भाग निकले।

ये भी पढें:- स्पाटलैंपई ने लावा की पेशकश ‘Busy Busy’ ट्रैक को किया लांच 

रात करीब दस बजकर पंद्रह मिनट पर पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में बताया गया है कि सपना चौधरी अब कार्यक्रम में नहीं आएंगी। बस इतना सुनते ही शोर मचना शुरू हो गया। भीड़ बेकाबू हुई और भगदड़ मच गई। अचानक कुछ लोगों ने मंच की तरफ पथराव शुरू कर दिया। वहीं कुछ ने बोतलें और जो कुछ उनके हाथों में आ रहा था वो फेकना शुरू कर दिया। पथराव में तीन महिलाएं घायल हो गईं। जिसमें आलमबाग की सुनीता, इंदिरानगर की मंजू और शालिनी थीं। उनके साथ आए लोग उनको लेकर तुरंत चले गए।हलवासिया मार्केट स्थित ग्लैमरस इंडिया इंटरटेनमेंट ने सपना चौधरी का लाइव कंसर्ट का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम के लिए बकायदा टिकटों की बिक्री भी हुई थी। टिकट की कीमत 500 रुपए से लेकर 3000 रुपए तक निर्धारित की गयी थी। वहीं उपवन में सुबह से ही कार्यक्रम की सारी तैयारियां भी शुरू हो गईं थी और शाम तक पूरा मंच तैयार हो गया था। करीब 6 बजे से लोगों की भीड़ जमा होना भी शुरू हो गयी थी।

ये भी पढें:- युविका चौधरी बनीं प्रिंस की प्रिंसेस, देखिये शादी की तस्वीरें 

रात दस बजे तक लगातार मंच पर इस बात का एनाउंसमेंट होता रहा कि सपना चौधरी कुछ ही देर में दर्शकों के बीच आने वाली हैं लेकिन करीब सवा दस बजे अचानक ये कह दिया कि कार्यक्रम रद्द हो गया है। इस वक़्त एसपी पूर्वी खुद मंच पर मौजूद थे। उन्होंने लोगों से शान्ति बनाये रखने की अपील भी की। लेकिन उनकी बात का भी दर्शकों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। फिलहाल आयोजकों पर मुकदमा दर्ज कर इस मुद्दे पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिन लोगों ने टिकट खरीदें हैं, उनके रुपए भी वापस करवाए जाएंगे इस बात को सुनने के बाद हालात काफी हद तक सामान्य हुए।

पैसों के लेन-देन के वजह से रद्द हुआ प्रोग्राम

आपको बता दें कि सपना चौधरी दोपहर में ही लखनऊ पहुंची गईं थी। प्रशासन ने कार्यक्रम की रात दस बजे तक इजाजत भी दी थी। वहीं कार्यक्रम स्थल पर मंच से लेकर बाकी सारी तैयारियां भी पूरी हो गईं थीं। ऐसे में सवाल है कि आखिर सपना कार्यक्रम में क्यों नहीं पहुंची। प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक आयोजकों और सपना चौधरी के बीच कुछ पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया था जिस वजह से सपना ने कार्यक्रम में आने से इनकार कर दिया।

ये भी पढें:- Hockey World Cup: शाहरुख़, गुलज़ार और ए.आर रहमान होंगे समारोह का आकर्षण 

गौर करने वाली बात ओ ये है कि पिछले कुछ वर्षों से इवेंट कंपनियों ने लोगों को ठगना शुरू किया है। दो बार बॉलीवुड गायक आतिफ अस्लम के लाइव कंसर्ट के नाम पर लाखों रुपए की वसूली की लेकिन कभी इज़ाज़त न मिलने और कभी कोई अन्य कारणों से कार्यक्रम रद्द हो गए। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

डांसर सपना पर केश दर्ज

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम के लिए रात दस बजे तक इज़ाज़त थी। अभी तक जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक आयोजक व सपना चौधरी के बीच कुछ आपसी बातचीत हुई थी, जिसके कारण वह कार्यक्रम में नहीं पहुंची। मामले में जो उचित कार्रवाई होगी वह प्रशासन करेगा। जिला प्रशासन व पुलिस ने धोखाधड़ी व जालसाजी के आरोप में सपना चौधरी सहित 5 आयोजकों के खिलाफ आशियाना थाने में मामला दर्ज कराया है।

loading...
Loading...

You may also like

उत्तर प्रदेश :युवक ने जहर खाकर लगाई सीएम से न्याय की गुहार

लखनऊ।  सरकार के लाख दावे करने के बाद