Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी कबीना के इकलौते मुस्लिम मंत्री दानिश आजाद, ऐसा रहा शिक्षिका के बेटे से राजनीति तक का सफर

बलिया। जिले के युवा अल्पसंख्यक चेहरे 34 वर्षीय मो. दानिश आजाद अंसारी (Danish Azad) भी योगी काबीना में जगह पाने में कामयाब हो गए हैं। सुखपुरा के करीब अपायल निवासी सरकारी प्राथमिक विद्यालय की टीचर नूरजहां बेगम के इकलौते बेटे दानिश (danish azad) फिलहाल भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री हैं।

योगी आदित्यनाथ की सरकार में दानिश आजाद को जगह मिलने से जिले में काफी खुशी है। दानिश का जन्म अपायल में समीउल्लाह अंसारी की संतान के रूप में 30 मई 1988 में हुआ। उनकी मां नूरजहां बेगम शहर के शीशमहल स्थित इंदिरा कन्या कंपोजिट विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापक हैं। दानिश की एक बहन भी है जो दुबई में रहती है।

आईसीएसई बोर्ड से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट करने के बाद लखनऊ विश्वविद्यालय में मैनेजमेंट की डिग्री ले चुके दानिश संगठन के कार्यों में माहिर माने जाते हैं। लखनऊ में शिक्षा लेने के दौरान ही वे 2013 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े। मुस्लिम में पिछड़े समाज से ताल्लुक रखने वाले दानिश अंसारी काफी दिनों से केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों के लोक कल्याणकारी कार्यों के प्रति जागरूकता फैला रहे हैं।

पूर्व IAS एके शर्मा योगी मंत्रिमंडल में शामिल, मऊ में हर्ष का माहौल

2019 के लोकसभा चुनाव और गत विस चुनाव में भी उन्होंने अल्पसंख्यकों के बीच भाजपा की छवि निखारने में जुटे रहे। जिले के युवाओं के बीच भी काफी लोकप्रिय हैं। इसी का इनाम उन्हें मंत्री पद के रूप में मिला है।

Exit mobile version