Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिवंगत अमीरचंद के अंतिम दर्शन करने पहुंचे दत्तात्रेय होसबोले, फूट-फूटकर रोईं मालिनी अवस्थी

संस्कार भारती के अखिल भारतीय महामंत्री अमीरचंद के अंतिम दर्शन के लिए बलिया में उनके पैतृक गांव आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और पद्मश्री मालिनी अवस्थी पहुंचीं। मालिनी अवस्थी कला और संस्कृति के आजीवन समर्पित अमीरचंद के अंतिम दर्शन के वक्त फूट-फूट कर रोने लगीं।

अमीरचंद की शवयात्रा से पहले उनके पार्थिव शरीर को हनुमानगंज स्थित उनके भाई ताराचंद के आवास पर रखा गया। जहां सोमवार सुबह से जिले से लेकर देशभर से आम और खास अंतिम दर्शन करने पहुंचने लगा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने हनुमानगंज पहुंचकर अमीरचंद के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किया।

उन्होंने परिजनों को ढांढस बंधाया। उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि कला और संस्कृति के देश के सबसे बड़े सेवक का निधन हुआ है। इनकी रिक्तता को भरा नहीं जा सकता।

श्री सनातन धर्म मंदिर परिसर में नव निर्मित टीन शेड का विधायक ने किया लोकार्पण

वहीं, सुप्रसिद्ध कलाकर पद्मश्री मालिनी अवस्थी अमीरचंद के अंतिम दर्शन करने के साथ ही रो पड़ीं। काफी देर तक वे अपने आंसुओं पर नियंत्रण नहीं कर पा रही थीं। अमीरचंद जी की शवयात्रा लगभग 11 बजे उनके पैतृक आवास से चली। शहर में पहुंचते-पहुंचते उनके पार्थिव शरीर को लेकर चल रही गाड़ी के पीछे वाहनों की लंबी कतार लग गई।

शवयात्रा में दत्तात्रेय होसबोले और मालिनी अवस्थी भी चल रही थीं। वे लगातार रोए जा रही थीं। संस्कार भारती के अखिल भारतीय संगठन मंत्री अभिजीत गोखले, पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्र प्रचारक अनिल, गोरक्ष प्रांत के प्रांत प्रचारक सुभाष, सह प्रान्त प्रचारक अजय, विनय, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू और गोरक्ष प्रान्त के विभाग, जिला और नगर कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी शवयात्रा के साथ शामिल हैं। अंतिम संस्कार के लिए गंगा के महावीर घाट पर तैयारियां की गई हैं। जहां अमीरचंद के भाई ताराचंद के पुत्र मुखाग्नि देंगे।

Exit mobile version