Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अस्पताल की छत पर खुले में रखे ढेरों शव, जानें कहां है मामला

Dead Bodies

dead bodies kept in the open on the roof of the hospital

कराची। पाकिस्तान के मुल्तान (Multan) में एक अस्पताल (Hospital) से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के निश्तार अस्पताल की छत पर खुले में बड़ी संख्या में शव (Dead Bodies) रखे गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इनमें से कई शवों के अंग भी गायब बताए जा रहे हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री चौधरी जमान गुज्जर के सलाहकार के जरिए अस्पताल की छत पर इन लावारिश शवों के होने की जानकारी सामने आई। यह मामला मुल्तान के निश्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी का है।

निश्तार मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता डॉ. सज्जाद मसूद ने इस घटना पर बयान जारी कर कहा कि खुले में शवों को रखने के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। सज्जाद ने कहा कि मामले की जांच के लिए विभिन्न जांच समितियां गठित की है। हालांकि, उन्होंने छत पर शवों के होने से इनकार किया है। उन्होंने दावा किया कि छत पर सिर्फ चार ही शव रखे हैं, जो शवों को प्राकृतिक रूप से ड्राई करने के लिए रखे गए हैं क्योंकि इन शवों का इस्तेमाल मेडिकल छात्रों की ट्रेनिंग में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चार से पांच साल के बच्चों के शवों का भी इस्तेमाल भी शैक्षणिक उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि अस्पताल की छत पर कई शव रखे गए हैं, जो काफी सड़ी-गली अवस्था में हैं। ऐसी भी अफवाह है कि इन शवों को इसलिए छत पर खुले में रखा गया है ताकि गिद्ध और चील इन्हें खा लें।

जुलाई माह में 26500 मेगावाट से अधिक की ऐतिहासिक मांग को पूरा किया: एके शर्मा

इस घटना की जानकारी मिलने पर पंजाब के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी साकिब जफर ने जांच समिति गठित की और शवों को खुले में छोड़ देने पर नोटिस जारी किया।

इस घटना की पूर्ण जांच के लिए छह सदस्यीय जांच समिति के गठन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। समिति की अध्यक्षता एडिशनल सेक्रेटरी की अगुवाई में की जाएगी और तीन दिनों के भीतर रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

Exit mobile version