Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पहली ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर पर जानलेवा हमला, हमलावरों ने मारी गोली

Transgender News Anchor

transgender news anchor marvia malik

लाहौर। पाकिस्तान की पहली ट्रांसजेंडर न्यूज एंकर मार्विया मलिक (Transgender News Anchor Marvia Malik) शुक्रवार को अपने आवास के बाहर अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारे जाने के बाद बाल-बाल बच गईं। बंदूकधारियों ने 26 वर्षीय मलिक पर उस समय गोलियां चलाईं, जब वह पाकिस्तान के लाहौर में एक फार्मेसी से घर लौट रही थी। लोकल मीडिया ने ये जानकारी दी है।

मलिक ने पुलिस को बताया कि उन्हें पाकिस्तान में ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए आवाज उठाने के लिए कुछ समय से धमकी भरे फोन आ रहे थे। उन्होंने अपनी “सक्रियता” को हमले के पीछे का कारण बताया। द इंडिपेंडेंट ने ये जानकारी दी है।

मलिक (Transgender News Anchor Marvia Malik) ने कहा कि उसने अपने जीवन के डर से लाहौर छोड़ दिया और इस्लामाबाद और मुल्तान में स्थानांतरित हो गई। पाकिस्तानी मीडिया आउटलेट, द डॉन ने बताया कि वह कुछ दिन पहले एक सर्जरी के लिए लाहौर लौटी थी। मलिक ने अपने परिवार द्वारा “अस्वीकार” किए जाने के बाद 2018 में न्यूज़ एंकर बनने वाली पहली ट्रांसजेंडर व्यक्ति बनकर इतिहास रच दिया।

मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी समेत छह गौतस्कर गिरफ्तार

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान फैशन डिजाइन काउंसिल द्वारा सालाना आयोजित होने वाले एक प्रमुख फैशन शो में पहली ट्रांसजेंडर मॉडल बनने के कुछ ही दिनों बाद उन्होंने पाकिस्तान के कोहेनूर टीवी पर अपनी शुरुआत की। जब उन्होंने 21 साल की उम्र में देश की पहली ट्रांसजेंडर टेलीविजन होस्ट बनने के बाद 2018 में सुर्खियां बटोरीं, तो उन्हें लोगों से “जबरदस्त” पॉजिटिव प्रतिक्रियाएं मिली।

Exit mobile version