Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बुरी तरह झुलसी रेप पीड़िता की इलाज के दौरान मौत, सीओ-एसओ निलंबित

Fire

Son set father on fire

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में मंगलवार को बुरी तरह झुलसी रेप पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाया कि रेप के आरोपी के परिजन नाबालिग को आग के हवाले कर दिया।

परिवारवालों ने बताया कि सोमवार को आरोपी के परिजनों ने शिकायत वापस न लेने पर युवती को जान से मारने की धमकी दी थी। 4 माह पूर्व नाबालिग से रेप हुआ था। अब इस मामले में जिम्‍मेदार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है।

बुलंदशहर में रेप पीड़िता आत्मदाह के मामले में 7 एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें संजय, काजल, बनवारी, बदन सिंह, वीर सिंह, जशवंत सिंह, गौतम के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। रेप के आरोपी के चाचा, चाची सहित 7 के खिलाफ धारा 147, 506, 452, 307 IPC व SC/ST एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज हुई है। जहांगीराबाद कोतवाली पुलिस ने ये कार्रवाई की है।

रेवाड़ी के सरकारी स्कूलों में 80 छात्र कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

पुलिस ने इस मामले में 3 नामजद लोगो को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता के परिजनों ने 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इस जघन्‍य घटना में 1 सीओ, 2 इंस्पेक्टर, 2 सब-इंस्पेक्टर, 1 कांस्टेबल पर कार्रवाई की गई है। इसमें सीओ और इंस्पेक्टर को हटा दिया गया है। वहीं, दो सब-इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया है, जबकि एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।

मामले में एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि शुरुआती दौर में सुबह करीब 11 बजे तक यही बात थी कि पीड़िता द्वारा खुद को आग लगाई गई है। बाद में परिजनों द्वारा दी गई तहरीर में जलाए जाने की बात है। हम पूरे मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं। अभी तक तीन लोगों की गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

देश में कोरोना के 38,617 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 89.12 लाख पहुंची

मामला थाना जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र का है. बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संतोष कुमार सिंह का कहना है कि 4 माह पूर्व नाबालिग युवती के साथ रेप की घटना हुई थी, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन, आरोपी का चाचा और उसका साथी पीड़ि‍त पक्ष पर दबाव बना रहे थे। इससे परेशान होकर युवती ने आग लगा ली।

Exit mobile version