Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फाइट के दौरान रिंग में पड़ा मौत का पंच, मुक्केबाज हार गया ज़िंदगी की जंग, वीडियो

Boxer Dadashev died

खेल की दुनिया में अक्सर बड़े हादसे हो जाते हैं। खेलते-खेलते कभी कोई खिलाड़ी दुनिया को अलविदा कह देता है। क्रिकेट के मैदान पर कभी कोई गेंद विलेन बन जाती है तो कभी बॉक्सर के लिए उसकी रिंग।

रूस के 28 साल के मुक्केबाज मैक्सिम को फाइट के दौरान सिर में ऐसी चोट लगी कि तुरंत सर्जरी करवानी पड़ गई। हॉस्पिटल में मौत से संघर्ष करते रहे और पिछले 13 मुकाबले में अजेय रहने वाला मुक्केबाज आखिर में हार गया।

Video

आईबीएफ जूनियर वेल्टरवेट टाइटल के एलिमिनेटर बाउट में सुब्रिल मटियास से फाइट के दौरान उन्हें चोट आई थी। सिर में से खून बहने के बाद मेरीलैंड के एक हॉस्पिटल में उनकी सर्जरी हुई। लेकिन एक दिन बाद शनिवार को डॉक्टर्स ने कहा कि मुक्केबाज का ब्रेन डैमेज हो गया है और मंगलवार को उनकी मौत की पुष्टि कर दी गई।

किसान आंदोलन: गाजीपुर बार्डर सील, सिंधु और टिकरी बार्डर पर पुलिस का कड़ा पहरा

मटियास और दादाशेव के बीच आक्रामक फाइट चल रही थी, लेकिन 11वें राउंड के बाद दादाशेव के ट्रेनर ने फाइट रुकवा दी। उन्होंने देखा कि दादाशेव काफी अधिक चोटिल हो गए हैं। जब ट्रेनर मैकग्रिथ ने बताया कि उन्होंने फाइट रुकवा दी है तो दादाशेव ने अपना सिर हिलाया।

ट्रेनर ने कहा कि अगर वह नहीं रुकवाते तो रैफरी रुकवा देते। अधिक चोटिल होने के कारण यह मुक्केबाज उल्टियां भी करने लगा। ‘मैड मैक्स’ के नाम से मशहूर दादाशेव ड्रेसिंग रूम तक जाने की स्थिति में भी नहीं थे और उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनके मस्तिष्क में सूजन आ गई थी जिसका आपरेशन किया गया था। स्ट्रेचर पर इन्हें ए‌रिना से बाहर ले जाया गया। दादाशेव इससे पहले 13 मुकाबलों में अजेय थे।

Exit mobile version