Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रिपब्लिकन पार्टी के माइक पेंस और डेमोक्रेटिक की तरफ से कमला हैरिस के बीच डिबेट

Kamala Harris vs Mike Pence

कमला हैरिस माइक पेंस

वाशिंगटन। अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों से पहले आज उपराष्ट्रपति पद के लिए खड़े उम्मीदवारों के बीच डिबेट खत्म हो चुकी है। आज की डिबेट में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से माइक पेंस(Mike Pence) और डेमोक्रेटिक की तरफ से कमला हैरिस(Kamala Harris) आमने-सामने थे।

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने इस दौरान राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पर जमकर हमला बोला। कमला हैरिस ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले में ट्रंप सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि कोई भी अमेरिकी सरकार इस तरह के मामलों में कभी इतनी बुरी तरह नाकाम नहीं रही।

कमला हैरिस ने ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमलै हैरिस ने ट्रंप प्रशासन को  को अमेरिका के इतिहास में किसी भी राष्ट्रपति प्रशासन की सबसे बड़ी विफलता के रूप में कोरोना महामारी से निपटने के रूप में वर्णित किया। उन्होंने उपराष्ट्रपति माइक पेंस पर एक तेज हमले के साथ उपराष्ट्रपति पद की की बहस की शुरुआत की।

पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे Corona के खिलाफ ‘जन आंदोलन’ की शुरुआत

कैलिफोर्निया की 55 वर्षीय सीनेटर कमला हैरिस ने कहा कि अमेरिकियों ने इस प्रशासन की अक्षमता के कारण बहुत बलिदान किया है उन्होंने कोरोना महामारी का जिक्र किया जिससे 2 लाख लोगों की अमेरिका में मौत हो चुकी है और इसने देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया है।

वहीं पेंस ने ट्रंप प्रशासन की कोविड-19 प्रतिक्रिया का बचाव किया और कहा कि महामारी के शुरुआती दिनों में राष्ट्रपति के कदमों ने लोगों की जानें बचाई हैं। उपराष्ट्रपति पेंस ने कहा कि जब आप कहते हैं कि पिछले आठ महीनों में अमेरिकी लोगों ने जो काम किया है, उसका कोई फायदा नहीं हुआ, तो यह अमेरिकी लोगों द्वारा किए गए बलिदानों के प्रति असंतोष है।

Exit mobile version