Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

AK-47 से हुई थी कृष्णानंद की हत्या, 15 साल बाद मुख्तार अंसारी पर आज फैसला

Mukhtar Ansari

Krishnanand Rai murder

गाजीपुर। गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट आज बहुचर्चित कृष्णानंद राय हत्याकांड (Krishnanand Rai Murder) में दर्ज गैंगस्टर मामले में मुख्तार और बसपा सांसद अफजाल के खिलाफ फैसला सुनाएगा। वर्ष 2007 के इस मामले में बीते एक अप्रैल को बहस और सुनवाई पूरी कर ली गयी थी और 15 अप्रैल को फैसला होना था।

अफजाल अंसारी, मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रहे इस केस में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड केस (Krishnanand Rai Murder) गैंग चार्ट में शामिल है। वहीं नन्द किशोर रूंगटा के अपहरण और हत्या का केस भी गैंग चार्ट में शामिल है।

ये है पूरा मामला

29 नवंबर 2005 को गाजीपुर के भांवरकोल थाना अंतर्गत सियाड़ी गांव में भाजपा विधायक कृष्णानंद राय सहित सात लोगों पर एके-47 जैसे गाजीपुर में 29 नवंबर 2005 को मोहम्मदाबाद से तत्कालीन बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय सहित कुल 7 लोगों को गोलियों से छलनी कर दिया गया था।

चुनावी रंजिश के कारण इस हत्या को अंजाम दिया गया था। इस हत्याकांड (Krishnanand Rai Murder) में मुख्तार अंसारी और अफजाल को आरोपी बनाया गया था। दरअसल अंसरी ब्रदर्स के प्रभाव वाली मोहम्मदाबाद विधानसभा सीट पर 2002 में अफजाल अंसारी को हराकर कृष्णानंद राय ने जीत हासिल की थी।

अशरफ के फरार साले सद्दाम पर कसा शिकंजा, एक लाख हुई इनाम की राशि

कृष्णानंद राय की हत्या (Krishnanand Rai Murder) उस समय की गई, जब वह भांवरकोल ब्लॉक के सियाड़ी गांव में आयोजित एक स्थानीय क्रिकेट प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि बुलाए गए थे। जब वह मैच का उद्घाटन कर वापस आ रहे थे, तभी बसनिया चट्टी के पास घात लगाए हमलावरों ने कृष्णानंद राय के काफिले पर एके-47 से 500 राउंड फायर झोंक दिए थे।

Exit mobile version