Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गणतंत्र दिवस पर किसानों के प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को लेकर निर्णय आज

ट्रैक्टर परेड की मिली अनुमति

ट्रैक्टर परेड की मिली अनुमति

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर किसानों के प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को लेकर दिल्ली पुलिस के साथ किसान संगठनों की शनिवार को एक महत्वपूर्ण बैठक होनी है, जिसमें इस परेड के लिए रोड मैप तय कर लिया जाएगा।

उत्तरप्रदेश, हरियाणा और दिल्ली पुलिस आपसी सहयोग से इन रास्तों को तय करेगी ताकि परेड शांतिपूर्ण तरीके से हो सके। पुलिस अधिकारियों की बैठक के बाद किसान संभावित करीब 3 बजे इसकी घोषणा कर सकते हैं।

खराब दृश्यता और बर्फबारी के कारण श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यातायात प्रभावित

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर होने वाली किसानों की परेड को लेकर आज पुलिस के साथ बैठक होगी, जिसमें परेड के रास्तों पर फैसला किया जाएगा। दिल्ली बहुत बड़ी है और किसान विभिन्न जगहों से यहां पहुंचेंगे, जिस वजह से इस परेड के लिए अलग-अलग रूट बनाए जा रहे हैं। दिल्ली के अंदर ही 3 रूट बनाए जाएंगे जो की 30 से 40 किलोमीटर तक के होंगे।

इस पर आज करीब 2ः 00 बजे तक सब कुछ तय हो जाएगा, जिसके बाद हम इसकी घोषणा कर देंगे। किस तरफ से एंट्री होगी और किस तरफ से निकासी होगी ये हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस आपसी सहयोग से तय करेगी। इसमें हमारे वॉलंटियर्स भी शामिल होंगे जो पुलिस का सहयोग करेंगे।

बता दें कि शुक्रवार शाम को हई पुलिस और किसानों की बैठक में पुलिस द्वारा एक रोड मैप किसानों के सामने रखा था। जिस पर किसानों की तरफ से कहा गया कि हम विचार विमर्श कर इसका जवाब देंगे। दिल्ली पुलिस चाहती है कि किसान अपनी ट्रैक्टर रैली दिल्ली के बाहर निकालें, हालांकि संगठन अपनी मांग पर कायम हैं।

Exit mobile version