Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

क्रिसमस पर इन फूलों से सजाएं अपना घर, आपके डेकोरेशन के मुरीद हो जाएंगे गेस्ट

Christmas Decoration

Christmas Decoration

हम सभी चाहते हैं कि हमारा घर हमेशा अच्छा लगे और खासकर फेस्टिवल के दिन। घर को सजाने के लिए हम तरह-तरह के डेकोरेटिव आइटम्स का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपका घर सबसे अच्छा और महकता रहे तो हमारे द्वारा बताए गए इन फूलों से अपने घर की सजावट जरूर करें। क्रिसमस ( Christmas) पर फूलों से सजा घर बहुत ही अच्छा लगता है तो आप  बार बाकि देकर आइटम्स के साथ फूलों को भी शामिल करें।

एमेरीलिस

घर के अंदर खिलने वाला यह फूल बहुत ही सामने से और भी ज्यादा सुंदर लगता है साथ ही लाल रंग का यह फूल क्रिसमस पर घर को सजाने के लिए बहुत ही अच्छा है। इस पौधे की देखभाल के लिए इसे रोशनी वाली जगह पर रखें और समय-समय पर इसकी मिट्टी को बदलते रहें। आपको यह फूल गुलाबी और पर्पल रंग में भी मिल जाएगा।

ऑर्किड

महीनों तक खिला रहने वाला यह पौधा क्रिसमस ( Christmas) पर घर की सजावट के लिए बेस्ट है। इस पौधे को भी रोशनी में रखना होता है लेकिन रोशनी इसपर सीधी नहीं पड़नी चाहिए।

आर्किड को हफ्ते में एक बार ही पानी दें और वह भी तब दें जब इसमें में पिछले पानी सूख जाए। वैसे तो आप इसे गमलों सहित ही सजा सकती हैं वरना आप चाहें तो अलग से फूलों को खरीद कर भी सजावट के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं।

क्रिसमस कैक्टस

यह कैक्टस का ही एक प्रकार है लेकिन इतना सुंदर है कि घर की सजावट के लिए काफी है। गुलाबी रंग के यह फूल आपको रोमांचित करते हैं। इस पौधे की देखभाल के लिए इसे रोशनी वाले स्थान पर रखें।

इस पौधे के सूखने पर इसे पानी तो दें लेकिन इतना पानी वह पानी में तैर जाएं। इस पौधे का नाम भी क्रिसमस कैक्टस है और क्रिसमस की सजावट के लिए भी यह बहुत अच्छा है।

Exit mobile version