Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस रक्षाबंधन पर अपने घर को अलग अंदाज में सजाएं, हर कोई करेगा तारीफ

Home

Home

राखी भाई बहन का प्यारा सा त्यौहार है Raksha Bandhan। जहा पर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बाँधकर अपनी रक्षा का वादा लेती है। राखी एक पवित्र त्यौहार है जिसमे भाई बहन का प्यारा सा रिश्ता दिखाई देता है। इस त्यौहार (Raksha Bandhan) को मनाने के पीछे का मतलब है की भाई अपनी बहन को उसकी रक्षा का वादा करता है। यह सावन की पूर्णिमा को मनाया जाता है। राखी भाई बहन के रिश्ते की पहचान माना जाता है। और ऐसे में आप अपने भाई के लिए इस दिन कुछ ऐसा कर सकती है जिसे देखकर वह खुश हो जाता है। और ऐसे में बारी आती है घर को सजाने की तो आप कुछ खास तरीके से भाई के लिए घर को सजा सकती है। तो आइये जानते हैं इन तरीको के बारे में …..

# घर को सजाने (Home Decor) के लिए आप अपने भाई और आप आपकी पुरानी तस्वीरों का उपयोग कर सकती है। ऐसे में उन तस्वीरों का चयन करे जो आपके बचपन की हो जिन्हे देखकर भाई का मन खुश हो जाये।

# अपने भाई की पसंद के अनुसार उसके कमरे को भी सजा सकती है। उसके कमरे में आपकी और उसकी पुरानी चीज़ो को लगा सकती है। जैसे की आपके पुराने खिलौनो से वुसके कमरे को सजा दिया जा सकता है।

# जिस कमरे में भी राखी बाँधी जाती है उस कमरे में आपका बचपन का वीडियो चलाकर पुरानी यादो को ताज़ा कर सकती है। लेकिन उस कमरे में टीवी से लेकर हर चीज़ो को खास अंदाज़ में दिखा सकती है।

# आप अपने भाई के लिए थाली भी सजा सकती है। थाली को रंगीन पेपर से सजाकर उस पर कुंदन और स्पार्कल से भी सजाया जा सकता है।

Exit mobile version