Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रॉकिंग चेयर व डिफरेंट स्टाइल कुर्सी की मदद से सजाएं अपना घर

चेयर डिजाइन

चेयर डिजाइन

लाइफ़स्टाइल डेस्क। रॉकिंग चेयर का इस्तेमाल लंबे समय से घरों में किया जा रहा है। अगर आप शाम की चाय का आनंद बालकनी में बैठकर लेना चाहते हैं तो वहां पर रॉकिंग चेयर रखना अच्छा आईडिया हो सकता है।

कुर्सी किसी भी घर की एक बेसिक जरूरत है। घरवालों के साथ−साथ आने वाले मेहमान को भी कुर्सी की जरूरत पड़ती है। किसी भी व्यक्ति के लिए सारा दिन बिस्तर पर बैठना संभव नहीं होता और कई घर ऐसे होते हैं, जिनमें इतना स्पेस नहीं होता कि सोफे को जगह दी जाए। ऐसे में कुर्सी की महत्ता और भी अधिक बढ़ जाती है। कुछ समय पहले तक कुर्सी का इस्तेमाल सिर्फ बैठने के लिए होता है, लेकिन अब इसे होम डेकोर के रूप में भी देखा जाने लगा है। इन दिनों मार्केट में ना सिर्फ डिफरेंट कलरफुल चेयर उपलब्ध है, बल्कि यह कई डिजाइन में भी मिलती हैं। तो चलिए आज हम आपको डिफरेंट स्टाइल कुर्सी के बारे में बता रहे हैं, जो आपके घर के लुक को बदलने के लिए काफी है−

यह वास्तव में एक स्टेटमेंट चेयर है, जो आपके घर को एक रॉयल लुक देता है। यह काफी कंफर्टेबल होती है और आप इसे अपने लिविंग रूम में आसानी से जगह दे सकते हैं। हालांकि अगर आप इस चेयर को यूज कर रहे हैं तो पीछे की दीवार पर बोल्ड कलर्स करें और साइड्स में आप प्लांट्स या लाइट यूज रखें।

इस तरह की चेयर का डिजाइन काफी यूनिक है। जिसके कारण यह रूम के लुक को काफी हद तक चेंज कर देता है। आप इसमें कलरफुल कुशन रखकर इसे और भी स्टाइलिश बना सकती हैं। वैसे तो इसे घर के किसी भी हिस्से में रखा जा सकता है, लेकिन गार्डन एरिया में यह कुर्सी काफी अच्छी लगती है।

रॉकिंग चेयर का इस्तेमाल लंबे समय से घरों में किया जा रहा है। अगर आप शाम की चाय का आनंद बालकनी में बैठकर लेना चाहते हैं तो वहां पर रॉकिंग चेयर रखना अच्छा आईडिया हो सकता है।

हैंगिंग चेयर को पिछले कुछ समय से काफी पसंद किया जा रहा है। हैंगिंग चेयर ना सिर्फ देखने में अच्छी लगती है, बल्कि यह काफी कंफर्टेबल भी होती है। इतना ही नहीं, इसमें आपको एग शेप्ड से लेकर डबल स्विंग चेयर आसानी से मिल जाएंगी। हालांकि अगर आप इस चेयर को अपने घर में जगह देने के बारे में सोच रही हैं तो आपके घर में उतना स्पेस होना भी जरूरी है।

Exit mobile version