Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बकायेदार उपभोक्ता जल्दी करे और अपने बकाये बिल से मुक्ति पायें :एके शर्मा

ak sharma

ak sharma

लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की पहल पर प्रदेश सरकार ने बकायेदार उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के समस्त विद्युत भार वाले घरेलू (एलएमवी-1) एवं निजी नलकूप 4 (एलएमवी-5) तथा 5 किवा विद्युत भार के वाणिज्यक (एमएमवी-2) श्रेणियों के उपभोक्ताओं को अप्रैल, 222 तक के विलम्बित अधिभार (ब्याज)/सरचार्ज में शत-प्रतिशत छूट प्रदान करते हुए एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) लागू की। यह योजना 3 जून, 222 तक लागू रहेगी और अब उपभोक्ताओं को योजना के तहत अपने बकाये बिल पर छूट  लेने के लिए मात्र 3 दिन और शेष बचे है। उन्होंने कहा कि इस योजना की अवधि अब पूर्ण होने को है, उपभोक्ताओ को फिर ऐसा मौका नहीं मिलेगा। बकायेदार उपभोक्ता जल्दी करे और अपने बकाये बिल से मुक्ति पायें।

ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि 26 जून तक ओटीएस योजना का 21.55 लाख उपभोक्ताओं ने लाभ लेकर अपने बकाये बिल से मुक्ति पायी हैं। योजना के तहत ऊर्जा विभाग को कल तक 1427 करोड़ रुपये के बकाये राजस्व की प्राप्ति हुई और इस योजना से उपभोक्ताओं को अपने बकाये बिलों के भुगतान से उनको ब्याज में अब तक 382 करोड़ रूपये की राहत मिली हैं।

योजनान्तर्गत 1 लाख रुपये तक के बकायेदार उपभोक्ताओं के लिए अधिकतम 6 किश्तों में भुगतान की व्यवस्था व 1 लाख रुपये से ऊपर के बकायेदार उपभोक्ताओं के लिए अधिकतम 12 किश्तों में भुगतान की सुविधा प्रदान की गयी है।

प्राकृतिक खेती विषयक गोष्ठी में मुख्यमंत्री योगी के उद्बोधन के प्रमुख अंश

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि योजना का लाभ लेने के लिए उपभोक्ता अधिशासी अभियन्ता/एसडीओ कार्यालय/सीएससी केन्द्रों व विद्युत सखी से सम्पर्क करे। इसके अलावा आनलाइन माध्यम से भी पॉवर कारपोरेशन की वेबसाइट www.upenergy.com पर जाकर योजना का लाभ ले सकते है। पॉवर कारपोरेशन के टोल फ्री नं 1912 से भी योजना की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

ऊर्जा मंत्री ने बकायेदार उपभोक्ताओं से सादर अनुरोध किया है कि इस योजना का लाभ उठाकर उपभोक्ता अपने बकाये बिल का समय से भुगतान कर, देश व प्रदेश के विकास में भागीदार बने तथा अपनी सुख-सुविधाओं में बृद्धि करने का मौका प्रदान करें।

Exit mobile version