रक्षामंत्री ने चिदंबरम को बताया नवाज शरीफ, पूछा- राहुल क्या लेंगे एक्शन?

रक्षामंत्री
Please Share This News To Other Peoples....

नई दिल्ली। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने पूर्व वित्त मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम पर आयकर विभाग से अपनी संपत्ति छिपाने का आरोप लगाते हुए भ्रष्टाचार के मामले में उनकी तुलना पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से की है। सीतारमण ने आज यहां पार्टी कार्यालय में पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि चिदंबरम ने अपने आयकर का विवरण भरते समय ब्रिटेन के कैम्ब्रिज में अपनी पांच करोड़ 37 लाख की संपत्ति का ब्यौरा नहीं दिया है और इसके आलावा उन्होंने ब्रिटेन में ही अन्य स्थानों पर 80 लाख रुपए की अपनी अन्य संपत्ति का भी जिक्र नहीं किया है। चिदंबरम ने अमेरिका में भी अपनी 3.28 करोड़ की संपत्ति आयकर विवरण में नहीं बताई है।

बता दें कि पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ भी विदेश में संपत्ति इकट्ठा करने के आरोपो में अपना पद गंवा चुके हैं। कांग्रेस को कटघरे में खड़ा करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि चिदंबरम द्वारा की गई आर्थिक अनियिमित्ता उनकी पार्टी को भी नहीं दिखाई दी। सीतारमण ने कहा कि क्या राहुल गांधी अब इस मामले की जांच कराएंगे?

पढ़ें:- कर्नाटक में बीजेपी जीती तो जाएगी दिल्ली की सत्ता, जाने वजह

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण का चिदंबरम पर हमला

निर्मला सीतारमण ने आरोप लगाते हुए कहा कि चिदंबरम संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के काल में वित्तमंत्री और गृहमंत्री जैसे जिम्मेदार पदों पर रह चुके हैं। इसीलिए आयकर विवरण में अपनी संपत्तियों का विवरण न देना चार्टर्ड अकाउंटेंट की भूल नहीं कही जा सकती है।

उन्होंने कहा कि आयकर विभाग ने चिदंबरम के खिलाफ चार आरोप पत्र दायर किए हैं और उनकी जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि वह जानना चाहती हैं कि क्या कांग्रेस में भी नवाज शरीफ जैसे लोग हैं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जो कि खुद नेशनल हेराल्ड मामले में जमानत पर हैं, क्या चिदंबरम के खिलाफ जांच कराएंगे।

पढ़ें:- सीटों के बंटवारा को लेकर खुली परतें, विधानसभा चुनाव तक जारी रहेगा सपा-बसपा गठबंधन 

उन्होंने कहा कि शरीफ को तो वहां के उच्चतम न्यायलय ने विदेशों में अपनी संपत्ति को आयकर विवरण में छिपाने के मामले में पांच साल के लिए चुनाव लड़ने से अयोग्य करार कर दिया है, क्या कांग्रेस अपनी पार्टी के ‘नवाज शरीफ’ के बारे में कुछ कहेगी।

चिदंबरम की बढेंगी मुश्किलें

शुक्रवार को आयकर विभाग ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ चेन्नई की स्पेशल कोर्ट में 4 आपराधिक शिकायतें दर्ज करायी हैं। ये शिकायतें धारा 50 में काला धन कानून के तहत दर्ज करायी गई हैं। चिदंबरम उनकी पत्नी नलिनी, बेटे कार्ती और बहु श्रीनिधी पर आरोप हैं कि उन्होंने 5.37 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति, ब्रिटेन में 80 लाख की संपत्ति और अमेरिका में 3.28 करोड़ रुपए की संपत्ति का खुलासा नहीं किया था। हालांकि पी. चिदंबरम ने बीजेपी के इन आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है। उनका दावा है उन्होंने अपनी सारी संपत्ति का उल्लेख अपने टैक्स रिटर्न में किया है।

Related posts:

स्थापना दिवस: पीएम मोदी ने सभी राज्यों को अलग-अलग ट्विट में दी बधाई
बाइक सवार तीन बदमाशों ने Real Estate कारोबारी पर झोंके ताबड़तोड फायर
अपनी मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षक संघ करेगा लखनऊ में धरना
बूथों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां मतदान सुबह 7 बजे से
कर्नाटक चुनाव से पहले बड़ा ख़ुलासा, 18 लाख मुस्लिम मतदाता वोटर लिस्ट से गायब
विहिप अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव में मोदी-शाह को राहत, तोगड़िया को बड़ा झटका
कर्नाटक में बीजेपी बनाने वाली थी सरकार, मायावती के फोन कॉल ने मचा दिया हडकंप
गाजियाबाद: अगवा किये गए छात्र के पास मिले ISIS और पाकिस्तान से जुड़े पेपर्स, मचा हड़कंप
India vs Afghanistan: भारत ने दर्ज करी ऐतिहासिक जीत, हारने के बाद भी अफगान ने रचा इतिहास
चारा घोटाले में लालू को सबसे ज्यादा सजा सुनाने वाले जज के सिर आयी बड़ी मुसीबत
डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या, पत्नी ने लगाया था साजिश रचे जाने का आरोप
लोकसभा चुनाव में भाजपा से टिकट लेने वाले 90 फ़ीसदी प्रत्याशी हारेंगे : बीजेपी सांसद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *