Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखनऊ पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लालजी टंडन को याद कर सुनाये 3 किस्से…

लखनऊ. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज एक दिन के दौरे पर यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे हैं। यहां उन्होंने पूर्व सांसद लालजी टंडन की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान टंडन को याद करते हुए उन्होंने टंडन के साथ मायावती, अटल बिहारी वाजपेयी और समाजवादी पार्टी से जुड़े तीन किस्सा सुनाया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा, BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे।

बुजुर्ग को थाने में बुलाकर SO ने दी गालियां, SP ने किया सस्पेंड

टंडन को भाई कहती थीं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती

रक्षा मंत्री ने पुराने दिनों को याद किया। बोले- जब मायावती जी उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री थीं, तब वो लालजी टंडन को अपना भाई कहती थीं। मायावती ने ओपन प्लेटफार्म पर कहा था कि टंडन जी मेरे भाई हैं। इसी तरह कांग्रेस और समाजवादी पार्टी से जुड़े नेताओं के साथ भी उनके काफी अच्छे संबंध थे। अगर किसी को राजनीति में रहते हुए अपने संबंध बरकरार रखना है तो टंडन जी से इसकी सीख लेनी चाहिए।

‘मोदी चाय’ की दुकान चलाने वाले बुजुर्ग की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

अटल जी राम तो टंडन लखन थे

राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और लालजी टंडन के रिश्तों के बारे में भी बताया। कहा कि अगर अटल जी को राम कहा जाए तो टंडन जी उनके लखन थे। अटल जी टंडन जी को काफी पसंद करते थे। लखनऊ के विकास में दोनों की काफी बड़ी भूमिका रही। जो विकास की नींव अटल जी और टंडन जी ने रखी थी उसे जारी रखना हम सभी की जिम्म्मेदारी है। मैं भी लखनऊ का जनप्रतिनिधि होने के नाते इसमें भागीदारी करूंगा।

मशहूर डॉक्टर सपना दत्ता की निर्मम हत्या, वजह जानकर पुलिस भी रह गई दंग

मुख्यमंत्री कोई भी हो, टंडन जी की सलाह जरूर लेता था

रक्षा मंत्री ने खुद और कल्याण सिंह के मुख्यमंत्री रहने के दौरान की कहानी भी बताई। कहा, चाहे मैं रहता था या फिर कल्याण सिंह जी। हम दोनों कोई भी फैसला लेने से पहले लालजी टंडन से सलाह जरूर लेते थे। टंडन जी ने BJP को उत्तर प्रदेश और सत्ता के गलियारे में स्थापित किया। उनकी पकड़ राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय और लोकल मामलों में काफी अच्छी थी।

थर्ड वेव से बच्चे सुरक्षित, एडल्ट के मुक़ाबले इनमें कोरोना से लड़ने की शक्ति ज्यादा – ICMR

मेयर का ऐलान- पार्क का नाम भी टंडन को समर्पित होगा

लखनऊ की मेयर संयुक्त भाटिया ने लाल जी टंडन की प्रतिमा के अनावरण के मौके पर कहा कि और कहा कि जनता की मांग पर नरेंद्र देव पार्क का नाम भी लाल जी टंडन की याद में लालजी टंडन पार्क रखा जाएगा।

डिप्टी सीएम बोले- ये अविश्वसनीय पल

उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा- आज बाबूजी की मूर्ति का अनावरण हो रहा है, ये अविश्वसनीय है। अटल जी का सानिध्य लालजी टंडन को मिला। लालजी टंडन लखनऊ में चलता फिरता इतिहास थे। सभी समाज मे लोकप्रिय थे। अटल चौक के पास ही लाल जी टंडन की मूर्ति ही लगाई गई है। जीवन काल मे भी दोनों साथ रहे थे, और अब उनकी प्रतिमा भी अटल चौक के पास लगाई गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से मिले रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हाल-चाल लेने के लिए पीजीआई पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की.

Exit mobile version