Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिल्ली : प्रदर्शन कर रहे किसान की जहरीला पदार्थ पीने से हुई मौत

Mahapanchayat

Mahapanchayat

सोनीपत। हरियाणा में सोनीपत के कुंडली बॉर्डर धरना स्थल पर एक किसान की जहरीला पदार्थ पीने से मंगलवार को अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। पंजाब में लुधियाना के गांव सरथला निवासी लाभ सिंह (49) ने सोमवार शाम करीब 7:45 बजे कुंडली धरनास्थल पर मुख्य मंच के पास पहुंचकर जहरीला पदार्थ पी लिया था।

जेल कर्मी बताकर ठगी करने वाला शातिर वाहन चोर मुठभेड़ में गिरफ्तार

किसान की हालत बिगड़ी देख उसे तुरंत एंबुलेंस से बहालगढ़ रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान आज उसकी मौत हो गई। कुंडली थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। जिसके बाद उनका बेटा कुलदीप और अन्य परिजन उनके शव को लेकर पंजाब लौट गए। पीड़ित लाभ सिंह पंजाब में खेतीबाड़ी कार्यालय भूमि परख प्रयोगशाला, समराला में चौकीदार था। वह आठ दिन से कुंडली बॉर्डर स्थित धरना स्थल पर किसानों के समर्थन में आए थे। उनका बेटा कुलदीप सिंह भी धरना स्थल पर ही आया था।

कुख्यात विकास दुबे के करीबियों में 150 करोड़ की संपत्ति, SIT ने ईडी को सौंपी जांच

पीड़ित लाभ सिंह ने लिखा, “मैं दफ्तर खेतीबाड़ी भूमि परख प्रयोगशाला समराला में सरकारी नौकरी करता हूं। मैं बहुत परेशान हूं कि किसान ठंड में बैठे हैं। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी काले कानूनों को वापस नहीं ले रहे। मैं इस बात से भी चिंतित हूं कि जब यह जमीन किसानों की नहीं रहेगी तो हमारा महकमा खेतीबाड़ी भी नहीं रहेगा। प्रधानमंत्री मोदी जी और सारे मंत्री को वाहेगुरु बख्शें की इस 15 जनवरी को होने वाली बैठक में यह सारे काले कानूनों को वापस ले लें। मैं वाहेगुरु के सामने अरदास करता हूं। दिल्ली में जगह-जगह बॉर्डरों पर बैठे मेरे किसान डटे रहे आपकी एक दिन जीत जरूर होगी और जीतकर ही अपने घरों में वापस आना। वाहेगुरु जी का खालसा वाहेगुरु जी की फ़तेह।”

Exit mobile version