Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिल्ली : शादियों में अब सिर्फ 50 मेहमान हो सकेंगे शामिल, एलजी ने दी मंजूरी

कोरोना संक्रमण Corona infection

कोरोना संक्रमण

नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब शादियों में सिर्फ 50 मेहमान ही बुलाए जा सकेंगे। पहले दिल्ली सरकार ने यह संख्या 200 तक बढ़ा दी थी।

बता दें कि अब जब मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो दिल्ली सरकार ने 200 मेहमानों की जगह 50 मेहमानों को बुलाने का एक प्रस्ताव एलजी को भेजा था, जिस पर उनकी मंजूरी मिल गई है। इसकी जानकारी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दी है।

मनीष सिसोदिया ने बताया कि उपराज्यपाल ने शादियों में 50 लोगों के शामिल होने को मंजूरी दे दी है। यह जरूरी कदम था क्योंकि जितने ज्यादा लोग एक जगह पर इकट्ठा होंगे उतना ही खतरा बढ़ेगा। लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा लेकिन लोगों को बड़ी संख्या में इकट्ठा करने से रोकना होगा।

श्रीकृष्ण विराजमान मामले में कोर्ट में आज सुनवाई, सभी पक्षों को जारी हुई थी नोटिस

अब शादियों में सिर्फ 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। दिल्ली सरकार ने इसका प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा था। इजाजत मिलते ही दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ये आदेश लागू कर दिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि कुछ बाजारों में दिवाली के समय काफी ज्यादा लोग न तो मास्क पहन रहे थे। न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे। इसकी वजह से कोरोना बहुत ज्यादा फैला।

Exit mobile version