दिल्ली पुलिस ने जब्त किए 83 किलो हेरोइन, अतंरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 332 करोड़

332 करोड़ की हेरोइन के साथ 10 गिरफ्तार332 करोड़ की हेरोइन के साथ 10 गिरफ्तार

नईदिल्ली। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिणी और उत्तरी दिल्ली की स्पेशल पुलिस शुक्रवार को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी है जब उन्होंने 83 किलोग्राम हेरोइन के साथ पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आपको बात दें कि जब्त किए गए 83 किलो हेरोइन की अतंरराष्ट्रीय बाजार में उसकी कीमत 332 करोड़ रुपए है, दिल्ली पुलिस के लिए यह एक बहुत बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें : आतंकी हमले से बाल-बाल बच गयी बांग्लादेश की क्रिकेट टीम

2.25 करोड़ की इत्र और अगरबत्ती बनाने में इस्तेमाल लकड़ी भी बरामद हुई

आपको बता दें कि कल इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के जवानों ने एक यात्री के बैग से इत्र और अगरबत्ती बनाने में उपयोग की जाने वाली लकड़ी बरामद की। जिसे यात्री बहरीन ले जाने की कोशिश कर रहा था। बताया जा रहा है कि बरामद हुई 45 किलो लकड़ी की कीमत सवा दो करोड़ रुपये बताई जा रही है,सीआईएसएफ ने यात्री को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया गया है। कस्टम विभाग ने यात्री को हिरासत में लिया उसके बाद यात्री से पूछताछ करके आगे की कारवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें : इमरान खान को विश्वास है चुनाव बाद भारत सहित सभी देश के साथ बेहतर होंगे संबंध

जानकारी के अनुसार यात्री की पहचान कर ली गयी है। यात्री का नाम मोहम्मद हफीजुल रहमान है वो असम का निवासी बताया जा है अधिकारियों ने बताया कि वन्य जीव अधिनियम के तहत लकड़ी का निर्यात गैर-कानूनी है। सीआईएसएफ के अधिकारियों के मुताबिक 13 मार्च की देर रात तीन बजे सीआईएसएफ की इंटेलिजेंस टीम एयरपोर्ट पर पहुंचे यात्रियों की जांच कर रही थी तभी एक यात्री के बैग की जांच के दौरान एक्सरे मशीन पर कुछ संदिग्ध चीज दिखी। उसके बाद उस बैग की चेकिंग में इत्र और अगरबत्ती बनाने में उपयोग की जाने वाली लकड़ी बरामद की बरामद हुई 45 किलो लकड़ी की कीमत सवा दो करोड़ रुपये बताई जा रही है।

Loading...
loading...

You may also like

NDR REPORT : नयी लोकसभा में 475 सांसद करोड़पति

🔊 Listen This News नयी दिल्ली। एसोसिएशन ऑफ