ख़ास खबरराष्ट्रीयशिक्षा

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने ओपन बुक एग्जामिनेशन की संभावित डेटशीट की जारी

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने शुक्रवार को ओपन बुक एग्जामिनेशन की संभावित डेटशीट जारी कर दी है। स्टूडेंट्स जो इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर संभावित डेटशीट देख सकते हैं। जुलाई 2020 में होने वाले सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षा के लिए यह डेटशीट जारी की गई है। डेटशीट के अनुसार परीक्षाएं 1 जुलाई से 11 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी।

फाइनल सेमेस्टर बीएससी ऑनर्स के केमिस्ट्री, कंप्यूटर साइंस, मैथ्स, फिजिक्स और दूसरी परीक्षाएं 1 जुलाई से आयोजित की जाएंगी। वहीं बीए ऑनर्स इन इंग्लिश, हिंदी, पॉल साइंस सोश्योलॉजी और दूसरी परीक्षाएं 2 जुलाई से शुरू होंगी। ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स इस लिंक पर क्लिक कर संभावित डेटशीट देख सकते हैं।

आपको बता दें कि डीयू के 51 हजार से अधिक छात्रों के बीच ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा के सर्वे में 85 फीसदी छात्रों ने इस माध्मय से परीक्षा को नकार दिया थी।  डूटा की ओर से किए गए सर्वे में पूछा गया था कि वर्तमान हालात में क्या आप यूनिवर्सिटी परीक्षा के लिए अपने को तैयार मानते हैं।

इसके जवाब में 90.5 फीसदी छात्रों ने कहा कि वह परीक्षा के लिए ही तैयार नहीं हैं। 85 फीसदी छात्रों ने कहा कि वर्तमान हालात में अपने और अपने परिवार को ओपन बुक ऑनलाइन परीक्षा और उससे जुड़ी व्यवस्था के लिए तैयार नहीं मानते हैं।

loading...
Loading...