Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुस्लिम समाज ने हज हाउस को कोविड अस्पताल बनाने की करी मांग

Haj House

Haj House

कोरोना महामारी को मात देने के लिए समाज के बीच से कई प्रयास किए जा रहे हैं। मुस्लिम समाज ने मुख्यमंत्री से गाजियाबाद स्थित हज हाउस को कोविड अस्पताल में परिवर्तित करने की मांग की है।

समाजवादी पार्टी के सरकार में गाजियाबाद में हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में हज हाउस का निर्माण कराया था। कुछ पर्यावरणविद व भाजपा नेता इसके विरोध में कोर्ट चले गए थे। उसी समय से यह हज हाउस की इमारत बंद पड़ी है। सपा के नगर अध्यक्ष परवेज चौधरी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर हज हाउस को कोविड अस्पताल में परिवर्तित करने की मांग की है।

सपा नेता का कहना है कि हज हाउस की इमारत में लगभग 500 से 800 बेड की व्यवस्था हो सकती है। 12 महीने में हज हाउस केवल 2 महीने के लिए ही प्रयोग होता है। बाकी 10 महीने यह इमारत खाली रहती है। इसलिए इंसानियत के नाते इस इमारत को अस्पताल बना दिया जाए।

Oxygen प्लांट लगाने को राज्यमंत्री चन्द्रिका उपाध्याय ने निधि से 55 लाख देने का किया ऐलान

हज हाउस के खिलाफ अदालत में जाने वाले नगर निगम में भाजपा दल के सचेतक हिमांशु मित्तल ने भी यह साफ कर दिया है कि यह एक अच्छी पहल है और मानवता के नाते हम इसका समर्थन करते हैं। नगर निगम में कांग्रेस के सदस्य जाकिर सैफी ने भी हज हाउस को तुरंत अस्पताल में परिवर्तित करने की मांग की है।

जिला प्रशासन भी इस इमारत को अस्पताल में परिवर्तित करने के लिए मंथन कर रहा है और विधि विशेषज्ञों से विधिक राय लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडे का कहना है कि यह एक नेक कार्य है और इस मामले में कोई विधिक अड़चन न आए इसके लिए विधिक राय ली जा रही है।

Exit mobile version