Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उत्तर प्रदेश में डेंगू-वायरल बुखार का कहर, 22 की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में साल के शुरुआती दौर में कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर कहर बरपाया और कई लोगों की जान ली। वहीं, अब डेंगू  और वायरल फीवर की गिरफ्त में प्रदेश के लोग कराह रहे हैं। यूपी समेत देश के कई राज्यों में डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच यूपी के ब्रज इलाके में डेंगू और वायरल फीवर ने कहर ढाया है। रविवार के दिन बुखार और डेंगू के कारण 22 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। बता दें कि, मरने वाले लोगों में 10 लोग एटा, 8 लोग मैनपुरी, 2 फिरोजाबाद और 1-1 आगरा और कासगंज से थे।

जानकारी के मुताबिक, डेंगू वायरल फीवर के मद्देनजर एटा की स्थिति सबसे अधिक गंभीर बताई जा रही है। यहां अस्पतालों में बेड्स फुल हैं। वहीं फिरोजाबाद की जसराना तहसील की ग्राम पंचाय पारौली की की महिला ग्राम प्रधान की मौत भी डेंगू से हो गई है।

मुठभेड़ में बांग्लादेशी डकैत गिरोह का सरगना हमजा ढेर, तीन पुलिसकर्मी घायल

फिरोजाबाद और मैनपुरी में डेंगू और वायरल फीवर का कहर दिख रहा है। यहां के कई निवासियों की मौत डेंगू और  वायरल फीवर की वजह से हो गई है। दरअसल, कासगंज जिले में रविवार के दिन एक मासूम बच्ची की मौत डेंगू से दर्ज की गई है। अब तक जिले में डेंगू से मरने वालों की संख्या 95 पहुंच चुकी है।

आगरा में डेंगू के मामलों में बीते दिनों की अपेक्षा कमी दर्ज की गई है। यहां अस्पतालों में बेड्स फुल हैं। बता दें कि, एसएस मेडिकल कॉलेज में भर्ती 7 मरीजों में डेंगू की पुष्टि की गई है। इनमें से आगरा के 6 और हाथरस का एक मरीज है। 11 मरीजों का वार्ड में इलाज जारी है जबकि 9 मरीज ठीक हो चुके है।

Exit mobile version