Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

देवरिया : सदर सीट के लिए 10 नवंबर को मतगणना, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

मतगणना

मतगणना

उत्तर प्रदेश में देवरिया की सदर सीट के लिये 10 नवम्बर को होने वाली मतगणना के लिये सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गये है।

जिला निर्वाचन अधिकारी अमित किशोर ने शनिवार को यहां बताया कि विधानसभा के उप निर्वाचन की मतगणना आगामी 10 नवंबर को महाराजा अग्रसेन कालेज में सुबह आठ बजे से होगी।

मतगणना के लिए रिटर्निंग आफिसर सहित कुल 15 टेबल लगाये जायेगें। मतगणना कार्य के लिये सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इन्तजाम रहेगा।

भारतीय तटरक्षक बलों ने 12 म्यांमार नागरिकों समेत एक नाव को पकड़ा

उन्होंने बताया कि मतगणना कार्मिकों की नियुुक्ति कर ली गयी है।आरओ टेबल सहित कुल 15 टेबल स्थापित किये गये है। प्रत्येक टेबल पर कुल चार कार्मिक तैनात होंगे। आरक्षित समेत 19-19 गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक, माइक्रो आब्जर्वर एवं गणना सहायक चतुर्थ श्रेणी कार्मिक को इस कार्य हेतु लगाया गया है। गणना कम्पाइलेशन(भारत सरकार) के दो कर्मचारी नियुक्त किये गये है।

श्री किशोर ने बताया कि मतगणना को सुचारु रुप से कराये जाने के लिये 10 एमबीपीएस के दो कनेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित रहेगी। इसके अलावे मतगणना में प्रयुक्त होने वाले समस्त स्टेशनरी क व्यवस्था एवं सूचना प्रेषण के लिये टीम का गठन करते हुए कम्प्यूटर/प्रिन्टर आदि की उपलब्धता सुनिश्चित रहेगी।

बिहार चुनाव एग्जिट पोल्स : जानें एनडीए या महागठबंधन में किसकी बनेगी सरकार?

उन्होंने बताया कि मतगणना कार्य में लगे कर्मचारियों को संक्रमण से बचाव की व्यवस्था भी रहेगी। इसके लिये 100 एमएल सेनेटाइजर, मास्क, दस्ताने, फेस शील्ड भी कार्मिकों को दिया जायेगा तथा मतगणना स्थल पर सोशल डिस्टेन्सिंग का भी पालन करना होगा।

Exit mobile version