Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

देवरिया डबल मर्डर: सगे भाइयों की हत्या के मामले नौ संदिग्ध आरोपी पकड़े

murder

murder

उत्तर प्रदेश में देवरिया के बरहज क्षेत्र मे मंगलवार को भूमि विवाद में हुई गोलीबारी में दो सगे भाईयों की मौत छह अन्य के घायल होने के मामले में नौ संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

देवरिया के पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्रा ने यहां बताया कि क्षेत्र के चकरा नोनार गांव में लालधारी यादव और उनके पट्टीदार हंसनाथ यादव के बीच भूमि विवाद चल रहा था जिसका वाद न्यायालय में विचाराधीन है। उन्होंने बताया कि आज सुबह इसी विवाद को लेकर दो सगे भाई कोकिल (42) और रमेश (40) की उनके पट्टीदारों की लाइसेंसी बन्दूक से हुयी गोलीबारी में दो सगे भाईयों की मौत हो गयी और अन्य छह लोग घायल हो गये थे।

उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए नौ आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद गोरखपुर परिक्षेत्र के डीआईजी, जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन तथा उनके द्वारा मौके का निरीक्षण किया गया। पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिये हैं।

गांव में तनाव को देखते हुए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

तीन बच्चियों की गोली मारकर हत्या मामले में दो आरोपियों को मौत की सजा

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लालधारी यादव अपने भाई लल्लन यादव की 25 नवंबर को तेरहवीं के सिलसिले में घर के पास जमीन की सफाई करा रहे थे। इसी बात हंसनाथ तथा उनके साथ आये कुछ लोगों ने गोलीबारी शुरु कर दी। इसमें दो सगे भाईयों कोकिल और रमेश की मौत हो गयी। जबकि छह अन्य लोग घायल हो गये।

मिश्रा ने बताया कि घायलों की पहचान लालधारी, बेचू यादव, राजाराम, देवानंद, अंकित यादव और विनोद यादव के रूप में हुयी है। दो घायलों को स्थानीय मेडिकल कालेज में इलाज के लिये भेजा गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर वारदात की जांच शुरु कर दी है।

Exit mobile version