Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

31 मई तक मरने वाले शिक्षकों व कर्मियों के आश्रितों को मिलेगा 30 लाख का मुआवजा

मुस्लिम वक्फ व हज मंत्री मोहसिन रजा का वीडियो शिक्षक नेताओं, शिक्षकों और मृतक आश्रित कर्मचारियों के स्वजनों तक पहुंच गया है। इसमें पंचायत चुनाव से 31 मई तक जिन शिक्षकों व अन्य विभागों के कर्मियों की मृत्यु हुई है उनके आश्रितों को 30 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा। इससे मृतक आश्रितों को राहत की उम्मीद जागी है।

खड़ी डबल डेकर बस में घुसा अनियंत्रित ट्रक, एक यात्री की मौत

प्रदेश सरकार ने पंचायत चुनाव से अब तक एक महीने में कोरोना पाजिटिव मिलने के अलावा रिर्पोट निगेटिव आई हो या किसी अन्य कारण से मृत्यु हुई हो, ऐसे शिक्षकों को 30 लाख रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी। हालांकि शिक्षक नेताओं व मृतक आश्रितों को शासन की गाइड लाइन का इंतजार है। लेकिन, शिक्षक नेता राज्य मंत्री मोहसिन रजा के इस वीडियो को अधिकृत मान रहे हैं। वह अब शासन की गाइड लाइन प्राप्त होने का इंतजार कर रहे हैं।

राम मंदिर निर्माण की नींव की छह लेयर तैयार, अगस्त तक पूरा हो जाएगा काम

पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने की तिथि से 30 दिन के अंदर जान गंवाने वाले शिक्षकों व अन्य कर्मियों को 30 लाख रुपये आर्थिक मदद का वीडियो जारी हुआ तो शिक्षक नेताओं ने इसे शिक्षकों को भी भेजा। कोविड-19 की पाजिटिव रिर्पोट, नेगेटिव रिर्पोट, ब्लड रिर्पोट व सीटी स्केन को आधार मानकर पंचायत चुनाव के दौरान मृतक शिक्षकों व कर्मियों के आश्रितों को आर्थिक मदद देगी। मुरादाबाद में अब तक 36 बेसिक शिक्षा विभाग व चार माध्यमिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की मृत्यु पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण के चलते हुई है।

युवती ने लगाई थाने में गुहार, बोली… पति करता है हैवानियत

अभी अल्पसंख्यक मंत्री का वीडियो प्राप्त होने से आर्थिक मदद की उम्मीद जागी है। लेकिन, इस घोषणा को शासनादेश में तब्दील होने का इंतजार है। उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ की जीत हुई है। हमने जो मृतक शिक्षकों की सूची मुख्यमंत्री को सौंपी थी, वह मान ली गई है।

Exit mobile version