Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

डिप्टी CM केशव ने करोड़ों की परियोजनाओं का किया वर्चुअल लोकार्पण व शिलान्यास

Deputy CM Keshav

Deputy CM Keshav

सूबे के प्रदेश सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के प्रस्तावित कार्यक्रम में अपरिहार्य कारणों से न आने पर विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास वर्चुअल हुआ। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि लखीमपुर खीरी में हुई घटना में जो दोषी होंगे, उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई कराई की जाएगी। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

सूबे के उप मुख्यमंत्री सीएम केशव प्रसाद मौर्य का सोमवार को आगमन होना था। अपरिहार्य कारणों से वह नहीं आ पाये तो चित्रकूट इंटर कालेज कर्वी में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास वर्चुअल लखनऊ से किया। उन्होंने जिले के मानिकपुर विधानसभा की 227.78 करोड़ की लागत की 11 सड़कों व बांदा की 12 सड़कों की घोषणा की। लोनिवि प्रान्तीय खण्ड व निर्माण खण्ड प्रथम के 52 कार्य स्वीकृत किये। जिनकी लागत 20847.63 लाख रुपये का लोकर्पण किया। 23434.84 लाख रुपये के कार्यों का शिलान्यास किया।

उप मुख्यमंत्री ने जनपद बांदा के भी कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने जनसभा में कहा कि अपरिहार्य कारणों से केन्द्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल व सदस्य विधान परिषद आशीष पटेल की माताजी की तेरहवीं संस्कार में नहीं पहुंच पाया हूं। भगवान श्रीराम की धरती को प्रणाम करते हुए कहा कि 2004 के बाद भाजपा की सरकार न होने के कारण अधूरे पड़े कार्यों को प्रदेश में 2017 में सरकार बनने पर कार्यों को पूरा किया है।

महंत नृत्य गोपाल दास के स्वास्थ्य की जानकारी लेने पहुंचे सीएम योगी पहुंचे मेंदाता

कहा कि बुंदेलखंड की जनता का मैं कर्जदार हूं जो पहले की सरकारों में लूट मची थी उसमें हमारी सरकार ने रोक लगा कर विकास कार्य किया है। जिस विश्वास और भरोसे के साथ अपना समर्थन देकर भाजपा की सरकार बनाई है मैं यहां की जनता का ब्याज अदा कर रहा हूं। मऊ में महिला घाट पर यमुना नदी पर बनाया जा रहा सेतु अधूरा पड़ा था उसे हमारी सरकार ने शुरू करा कर पूर्ण करा रही है। जिसे चित्रकूट के लोगों को अयोध्या जाने के लिए सरल होगा। इसी प्रकार आगासी घाट पर भी पुल का निर्माण कराया जा रहा है।

फतेहपुर, बबेरू व प्रयागराज की कनेक्टिविटी को जोड़ने के लिए पुल व सड़कों का भी निर्माण कार्य कराया जा रहा है। कबरई वाराणसी बाईपास संपर्क मार्ग चित्रकूट जो लगभग 25 किलोमीटर की सड़क है। जिसकी लागत 430 करोड़ रुपए है की घोषणा आज की जा रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्ष 2022 के चुनाव को देखते हुए अन्य पार्टियां झूठ बोलकर जनता को बरगलाने का कार्य किया जा रहा है, इससे आप लोग सावधान रहें। कहा कि बुंदेलखंड में लोग बूंद बूंद पीने के पानी को तरस रहे थे जिसको देखते हुए प्रधानमंत्री जी ने बुंदेलखंड के लिए जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत हर घर नल योजना लागू की है। उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम का चित्रकूट तीर्थ क्षेत्र से बहुत बड़ा नाता रहा है।

लखीमपुर हिंसा: यूपी सरकार ने मृतकों के परिवार को 45 लाख- नौकरी देना का किया वादा

उन्होंने कहा कि जो कल जनपद लखीमपुर खीरी में दुखद घटना हुई है उसमें जो दोषी होंगे तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। कहा कि जब से हमारी भाजपा की सरकार केंद्र में बनी तो किसानों की हर समस्याओं को दूर किया गया बुंदेलखंड से पलायन को रोका गया। नौजवानों को रोजगार से जोड़ा गया साढ़े 4 वर्ष के उत्तर प्रदेश के कार्यकाल के दौरान लगभग 05 लाख लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त नौकरिया दी गई है। कहा कि सपा बसपा कांग्रेश के गठबंधन को तोड़कर वर्ष 2014- 2017 और 2019 में भाजपा को जिताया है उसी प्रकार 2022 के विधानसभा चुनाव में इन पार्टियों को सबक सिखाते हुए देश व प्रदेश के हित में अपना अमूल्य मत देकर भाजपा की सरकार बनाएं।

राज्यमंत्री लोक निर्माण विभाग उत्तर प्रदेश सरकार चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनपद के सभी पुलों व सड़कों पर निर्माण कार्य चालू है। कहा कि जनपद में 2001 की जनगणना के अनुसार 250 से अधिक आबादी वाले मजरों को मुख्य संपर्क मार्गो से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। मेधावी छात्रों व पदक विजेता खिलाड़ियों के निवास स्थलों तक मार्ग निर्माण मरम्मत का कार्य डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ के नाम से बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनपद में साढे 04 साल में 300 से अधिक सड़कें 20 पुल दिए गए हैं।

विधायक मऊ-मानिकपुर आनंद शुक्ला ने कहा कि आप लोग अच्छी तरह से जानते हैं कि जब प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं थी तो मानिकपुर में आतंक का राज था। भाजपा सरकार के आने के बाद अपराधियों माफियाओं का सफाया हुआ है।

कार्यक्रम में बबेरू चंद्रपाल कुशवाहा, बांदा भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रामकेश निषाद, भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रंजना उपाध्याय, प्रदेश मंत्री/जिला प्रभारी देवेश कोरी,पूर्व सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा, कॉपरेटिव बैंक के अध्यक्ष बद्री विशाल त्रिपाठी, चित्रकूट इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रणवीर सिंह चौहान, पूर्व जिलाध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी, दिनेश तिवारी, जिला महामंत्री अश्वनी अवस्थी, आलोक पांडे, एवं जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ला, पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल सहित लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी एवं जिला स्तरीय संबंधित अधिकारी एवं भारी संख्या में आम जनमानस मौजूद रहा।

Exit mobile version