Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने फतेहपुर को दी 289 करोड़ की 165 परियोजना की सौगात

फतेहपुर जिले में गुरुवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का धार्मिक नगरी भृगुधाम भिटौरा स्थित ओमघाट आश्रम में आगमन हुआ। आश्रम में पूजा-अर्चना करने के बाद 134 करोड़ रुपये की लागत से 1.5 किमी के गंगा पुल की घोषणा की।

वहीं कलक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी मैदान में सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने जिले में 289 करोड़ की 165 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया।

आज पूर्वाह्न 11.30 जिले की धार्मिक नगरी भृगुधाम भिटौरा स्थित स्वामी विज्ञानानन्द महाराज के आश्रम में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का जैसे ही हेलीकॉप्टर उतरा। पार्टी कार्यकर्ताओं के जयघोष व नारों से आसमान गूंज गया। कार्यकर्ताओं ने फूलमाला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने स्वामी विज्ञानानन्द महाराज से आशीर्वाद लिया और आश्रम स्थित प्रसिद्ध शिवलिंग के दर्शन कर पूजा-अर्चना की।

इस मौके पर स्वामी विज्ञानानन्द महाराज की बहुप्रतीक्षित गंगा पुल के मांग की घोषणा कर पूरा किया। यह पुल 134 करोड़ रुपये की लागत से डेढ़ किलोमीटर लम्बा बनने वाला है। यह गंगा पुल भिटौरा के बलखण्डी से रायबरेली के बरुआ को जोड़ेगा। दोपहर बाद 01 बजे कलक्ट्रेट परिसर स्थित गांधी मैदान में सभा को सम्बोधित करते हुए 289 करोड़ रुपये की 165 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.7 प्रतिशत : सीएम योगी

उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि 165 परियोजनाओं में 100 परियोजनाओं का आज जिले की जनता को समर्पित किया जाता है जिनका लोकार्पण मैंने किया है। वहीं 65 परियोजनाओं का शिलान्यास कर उनके निर्माण की नींव रखी गई है। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं से जिले का चहुंमुखी विकास होगा। सड़कों, उपरिगामी पुल, नदियों के पुल बनने से हर गांव को जोड़ दिया जायेगा।

इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, कारागार राज्यमंत्री जयकुमार सिंह जैकी, राज्यमंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह, विधायक करण सिंह, विधायक विकास गुप्ता, विधायक कृष्णा पासवान, विधायक विक्रम सिंह, जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा सहित तमाम पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहें।

Exit mobile version