Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

डिप्टी सीएम केशव मौर्य आज अयोध्या में विकास परियोजनाओं की करेंगे समीक्षा

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य रविवार (आज) दोपहर में अयोध्या आएंगे। वे सर्किट हाऊस में पार्टी नेताओं से मुलाकात करने के बाद अयोध्या की विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे।

अयोध्या आने से कुछ दिन पहले ही उन्होंने अयोध्या में कई रेल उपरिगामी पुल के निर्माण के लिए बतौर लोक निर्माण विभाग मंत्री 17751 लाख की संस्तुति की है।

प्रदेश सरकार विश्वविख्यात ऐतिहासिक व पौराणिक नगरी अयोध्या को शत प्रतिशत जाम मुक्त बनाये जाने के लिए प्रयत्नरत है इसके लिए अयोध्या में पंचकोसी परिक्रमा मार्ग पर बड़ी बुआ रेलवे क्रासिंग सं0-112 पर दो लेन रेल उपरिगामी सेतु बनवाये जाने के लिए रू. 6291.60 लाख धनराशि की संस्तुति प्रदान की।

दंगा करोगे तो अगली सात पुश्तें भरपाई करेंगी : सीएम योगी

जनपद अयोध्या के अंतर्गत रेल प्रखण्ड जफराबाद-अयोध्या-लखनऊ के अयोध्या स्टेशन के पश्चिम यार्ड में किमी- 968/2-3 पर स्थित रेलवे सम्पार सं0- 121बी (मोदहा) पर फोरलेन रेल उपरिगामी सेतु बनवाये जाने के लिए रू. 11459.74 लाख धनराशि की संस्तुति प्रदान की। बेहतर सड़कों के माध्यम से सुगम्य यातायात के मामले में प्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाये जाने हेतु प्रयत्नरत है।

केशव मौर्य राजकीय हेलीकाप्टर से दोपहर तीन बजकर 30 मिनट पर अयोध्या हवाई पट्‌टी पहुचेंगे। वे तीन बजकर 45 मिनट से अगले 25 मिनट तक सर्किट हाऊस में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

इसके बाद वे अयोध्या में चार बजकर 30 मिनट से लेकर शाम सात बजकर 45 मिनट तक तक रहेंगे। माना जा रहा है कि इस बीच श्री मौर्य मंदिरों में दर्शन के अलावा कारसेवकपुरम जा सकते हैं।

Exit mobile version