Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

DGP हितेश अवस्थी हुए रिटायर, ADG प्रशांत कुमार बने कार्यवाहक DGP

DGP-ADG

DGP-ADG

उत्तर प्रदेश के डीजीपी रहे हितेश चंद्र अवस्थी आज बुधवार को रिटायर हो गए हैं। उनकी जगह एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया है।

नए डीजीपी की तैनाती तक प्रशांत कुमार डीजीपी की जिम्मेदारियां संभालेंगे। सेवानिवृत्त होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि पुलिस महानिदेशक हितेश चद्र अवस्थी आज 36 वर्षों का कार्यकाल पूरा कर सेवानिवृत्त हो रहे हैं। आईपीएस अधिकारी के रूप में उन्होंने अपनी लंबी सेवावधि के दौरान एक अच्छे नेतृत्वकर्ता, तेज तर्रार अधिकारी के रूप में देश व प्रदेश की सेवा की है।

वहीं, प्रदेश के अगले डीजीपी की तस्वीर लगभग साफ हो गई है। 1987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल प्रदेश के अगले डीजीपी हो सकते हैं। मुकुल गोयल ने मंगलवार की शाम लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की थी।

उधर, मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग में हुई बैठक में यूपी के वरिष्ठतम तीन आईपीएस अधिकारियों का नाम तय कर पैनल के तौर पर उत्तर प्रदेश सरकार को भेज दिया गया।

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

वरिष्ठता के क्रम में पहले नंबर पर 1986 बैच के आईपीएस नासिर कमाल है जो केंद्र में एनआइसीएसएफ में डीजी हैं। दूसरे नंबर पर 1987 बैच के आईपीएस  मुकुल गोयल हैं जो बीएसएफ में एडीजी के पद पर तैनात हैं। तीसरे नंबर पर 1987 बैच के ही आरपी सिंह हैं, जो डीजी ईओडब्ल्यू के पद पर हैं।

सूत्रों का कहना है इन्हीं तीनों अधिकारियों का पैनल नए डीजीपी के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को भेजा गया है।

मंगलवार की शाम मुकुल गोयल अचानक लखनऊ पहुंचे और उन्होंने देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उम्मीद की जा रही है कि बतौर डीजीपी मुकुल गोयल के नाम का एलान जल्द ही किया जाएगा। मुकुल गोयल समाजवादी पार्टी के शासनकाल में एडीजी कानून व्यवस्था के पद पर रह चुके हैं।

Exit mobile version