Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

धाकड़ दादी की बहादुरी के फैन हुए DGP मुकुल गोयल, जानें पूरा मामला

dhakad dadi

dhakad dadi

लखनऊ की धाकड़ दादी इन दिनों खूब चर्चा में हैं। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुकुल गोयल भी दादी के फैन हो गए हैं। बीते दिनों डीजीपी मुकुल गोयल ने धाकड़ दादी से वीडियो कॉल के जरिए बात की थी और लुटेरों के सामने बहादुरी से लड़ने के उनके जज्बे की तारीफ की थी।

दरअसल, लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र के वृंदावन कॉलोनी में रहने वाली 72 साल की देवता वर्मा बीते दिनों लुटेरों से भिड़ गई थीं। घटना के दिन वह रोज की तरह कॉलोनी में ही अपनी ही हमउम्र महिला के साथ मॉर्निंग वॉक कर रही थीं। उनको चलने में कुछ परेशानी होती है, इस वजह से वह वॉकिंग स्टिक लेकर चलती हैं।

मॉर्निंग वॉक के दौरान अचानक स्कूटी सवार दो युवक उनके पास आए और चेन खींचने की कोशिश की, लेकिन धाकड़ दादी उन बदमाशों से भिड़ गईं। यही नहीं बदमाशों ने धाकड़ दादी को धक्का देकर गिरा दिया और चेन खींचने लगे, जिसके बाद धाकड़ दादी ने अपनी चेन को पकड़ लिया और वॉकिंग स्टिक से बदमाशों को मारने लगी। इस दौरान बदमाश किसी तरीके से अपनी जान बचाकर धाकड़ दादी के चंगुल से भागे। हालांकि थोड़ी देर में मोहल्ले के पास में रहने वाले एक-दो महिलाएं और अन्य लोग आ गए, लेकिन तब तक बदमाश भाग गए थे। बदमाशों के साथ दादी काफी देर तक लड़ती रहीं। इस दौरान के हाथ और छुट्टी पर चोट भी आ गई।

IPS अफसर की नाबालिग बेटी से 50 साल के कुक ने की रेप की कोशिश

हालांकि घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची. बहादुर धाकड़ दादी के चर्चे पूरे मोहल्ले में शुरू हो गए हैं। इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस कमिश्नर को लगी, वह उनसे मिलने उनके घर पहुंचे और बहादुर धाकड़ दादी से उनका हाल-चाल जाना, साथ ही साथ जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार करने का दावा किया।

बहादुर धाकड़ दादी की बात जब डीजीपी मुकुल गोयल को पता लगी तो उन्होंने पुलिस ऑफिसर को बहादुर दादी के घर भेज कर वीडियो कॉल से उनसे बात की और उनका हालचाल जाना। यही नहीं उनसे यह भी कहा कि आपके इस सराहनीय कार्य लोगों को बड़ा संदेश जाएगा और लोग जागरूक भी होंगे।

Exit mobile version