Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

23 को धामी सरकार के एक वर्ष पूर्ण करने पर होगा ‘एक साल नई मिसाल’ कार्यक्रम

CM Dhami

CM Dhami

नैनीताल। उत्तराखंड की धामी सरकार (Dhami Government)  के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आगामी 23 मार्च को जनपद में ‘एक साल नई मिसाल’ कार्यक्रम के अन्तर्गत ‘जन सेवा’ थीम पर बहुद्देशीय शिविरों और चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जायेगा।

डीएम धीराज गर्ब्याल ने बताया कि प्रातः 11 बजे से जनपद मुख्यालय में प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में विकास पुस्तिका का विमोचन भी किया जायेगा। इस दौरान बहुद्देशीय शिविर में आमजन को समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री और सांसद के साथ मुख्यमंत्री (CM Dhami) भी अपराह्न 12ः30 बजे जनता को सम्बोधित करेंगे। कार्यक्रम के सजीव प्रसारण के लिए जनपद में एलईडी एवं साउंड सिस्टम की व्यवस्था भी की जायेगी।

इस दौरान उत्तराखंड की लोक परम्पराओं, लोक नृत्य, लोक गायन, लोक कला जैसे कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जायेगा।

बहुउद्देशीय विधिक साक्षरता और जागरुकता शिविर 26 को ल्वेशाल में

उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशों पर आगामी 26 मार्च रविवार को प्रातः 11 बजे नैनीताल जनपद के राजकीय इंटर कालेज ल्वेशाल में बहुउद्देशीय विधिक साक्षरता एवं जागरुकता शिविर का आयोजन किया जायेगा। शिविर में राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यपालक अध्यक्ष न्यायमूर्ति मनोज तिवारी मुख्य अतिथि होंगे।

सीएम धामी ने जी-20 की बैठक को लेकर अधिकारियों संग की समीक्षा

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव सीनियर सिविल जज शमा परवीन ने बताया कि इस शिविर में सामान्य कानूनी जानकारी एवं विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा सरकार की ओर से संचालित अनेकों जनकल्याणकारी योजनाओं के सम्बन्ध में आम जनता को जागरूक किया जायेगा। साथ ही विभिन्न विभागों के साथ ही स्वयंसेवी संस्थाओं एवं जिला विधिक सेवा द्वारा स्टॉल लगाए जायेंगे।

Exit mobile version