Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

WhatsApp पर आने वाला है धांसू फीचर, अब कुछ कॉन्टेक्ट्स से छुपा सकेंगे अपना लास्ट सीन

WhatsApp अपने विजिबिलिटी फीचर्स में एक और फीचर ऐड करने वाला है। यह व्हाट्सऐप यूजर्स को कुछ कॉन्टेक्ट्स को छोड़कर सभी कांटेक्ट को उनका लास्ट सीन देखने की अनुमति देगा। लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन आपको अपने स्टेटस को सिर्फ उन लोगों को दिखने की अनुमति देगा जिनको वह दिखाना चाहते हैं।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐप के स्टेबल वर्जन में ले जाने से पहले यह फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप बीटा v2.21.23.14 पर आएगा। इस बीटा वर्जन के लोग प्राइवेसी सेटिंग्स पर जाकर ‘My Contacts Except…’ का ऑप्शन दिखेगा। यही ऑप्शन आपके WhatsApp प्रोफाइल पिक्चर, लास्ट सीन और अबाउट इंफो के लिए भी उपलब्ध है।

एक बार ऑप्शन लागू हो जाने के बाद, सिलेक्टेड कॉन्टेक्ट्स आपकी सेटिंग्स के अनुसार आपका व्हाट्सऐप स्टेटस, लास्ट सीन और अबाउट जानकारी नहीं देख पाएंगे। हालांकि, यूजर्स को ध्यान देना चाहिए कि किसी विशेष कॉन्टेक्ट्स के लिए लास्ट सीन ऑप्शन को अक्षम करने से आप उनकी अंतिम बार देखी गई जानकारी भी नहीं देख पाएंगे।

इस फीचर में भी होगा बदलाव

डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर जो यूजर्स को 24 घंटे, सात दिन और 90 दिनों की अल्पकालिक अवधि के बीच चयन करने की अनुमति देता है। यह बदलाव पहले आईओएस पर बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध था, और अब एंड्रॉइड टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर लैंड करेगा लड़ाकू विमान राफेल, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण

पिछले साल मेटा के स्वामित्व वाले ऐप द्वारा पेश किया गया, इस फीचर ने 7 दिनों के बाद किसी विशेष मैसेज को ऑटोमैटिकली गायब करने का विकल्प पेश किया। अपडेट अब वॉट्सऐप पर मैसेजों को ऑटोमैटिकली गायब करने के लिए समय अवधि में विकल्प प्रदान करता है।

Exit mobile version