खेलराष्ट्रीय

धोनी के साथ दिनेश कार्तिक, अंबाती रायुडू और खलील अहमद भी हुये लिस्ट से बाहर

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को गुरुवार को बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर कर दिया गया, जिससे उनके भविष्य को लेकर एक बार फिर अटकलें तेज हो गई हैं। धोनी के अलावा तीन और ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका नाम कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर किया गया है। धोनी के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक, अंबाती रायुडू और खलील अहमद भी बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं।

धोनी ने पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद क्रिकेट नहीं खेला है। बीसीसीआई ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के लिए केंद्रीय अनुबंधों का ऐलान किया है। धोनी पिछले साल तक ए ग्रेड में थे, जिन्हें सालाना पांच करोड़ रुपये मिलते थे। कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ए प्लस ग्रेड में बने हुए हैं जिन्हें सात करोड़ रुपये सालाना मिलते हैं। बल्लेबाज केएल राहुल बी से अब ए ग्रेड में आ गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के 2018-19 के दौरे पर शानदार डेब्यू करने वाले टेस्ट सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को ग्रेड बी में हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल के साथ रखा गया है। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और टी20 स्पेशलिस्ट वॉशिंगटन सुंदर को पहली बार ग्रेड सी में रखा गया है जिसमें श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर भी हैं। रायुडू ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, जबकि दिनेश कार्तिक को भी करार नहीं मिला है। इन दोनों के अलावा तेज गेंदबाज खलील अहमद भी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हो गए हैं।

loading...
Loading...
Tags