Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारत जोड़ो यात्रा के लिए बीजेपी के इस इकलौते नेता को मिला न्योता

Bharat Jodo Yatra

Bharat Jodo Yatra

लखनऊ। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है। यात्रा अब उत्तर प्रदेश में दस्तक देने जा रही है। इस यात्रा में कांग्रेस की तरफ से अखिलेश यादव से लेकर मायावती तक को न्योता दिया गया है। अब विपक्षी दलों के नेताओं को एकजुट करना तो पार्टी की रणनीति का हिस्सा माना जा सकता है, लेकिन बड़ी बात ये है कि कांग्रेस ने इस भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के लिए एक बीजेपी नेता को भी न्योता दे दिया है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस की तरफ से उत्तर प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम और वरिष्ठ बीजेपी नेता दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए कहा गया है। असल में बीजेपी नेता के अलावा दिनेश शर्मा लखनऊ यूनिवर्सिटी में एक प्रोफेसर भी हैं। ऐसे में उन्हें एक प्रोफेसर की हैसियत से यात्रा का न्योता दिया गया है। अभी तक दिनेश शर्मा की तरफ से इस न्योते पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। उनके जाने पर भी सस्पेंस बना हुआ है।

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को दस्तक देने जा रही है। गाजियाबाद के लोनी से यात्रा शुरू होगी। यात्रा में अखिलेश यादव-मायवती के अलावा जयंत चौधरी को भी न्योता दिया गया था। लेकिन जयंत ने यात्रा में शामिल होने से मना कर दिया है। उनके दूसरे राजनीतिक कार्यक्रम हैं, ऐसे में वे इस यात्रा का हिस्सा नहीं बनेंगे।

इस बारे में कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा है कि वर्तमान में लोगों को अपने विचार रखने का भी अधिकार नहीं है। ये यात्रा ही वो साधन है जिसके जरिए लोग अपने मन की बात कर पा रहे हैं। पूरे विपक्ष के भी समान विचार हैं, वो भी सरकार के बारे में ऐसा ही सोचती है, इसलिए उन सभी को यात्रा में शामिल होने के लिए न्योता दिया गया है।

Exit mobile version