Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एफडीपी कार्यक्रम में शिक्षण में हो रहे बदलावों पर हुई चर्चा

जयपुर। स्व.राजेश पायलट राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय बांदीकुई एंव पोद्वार इंटरनेशनल कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में एफडीपी कार्यक्रम (FDP Program) में शिक्षण (Teaching) के नवीनतम प्रारूपों पर चर्चा की गई। इस दौरान महाविद्यालय के फैकल्टी उपस्थित रहे।

स्व.राजेश पायलट राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय की रसायन शास्त्र प्रभारी कार्यक्रम कन्वीनर निर्मला बंसल ने बताया कि शिक्षण के क्षेत्र में हो रहे बदलाव पर चर्चा के लिए सभी फैकल्टी को एक मंच पर लाकर इसे और बेहतर ढंग से विद्यार्थियों के लिए उपयोग किया जा सके।

इससे युवाओं को बदलती तकनीक और रसायन विज्ञान के क्षेत्र में हो रहे बदलाव की जानकारी मिल सकेगी। इससे फैकल्टी को शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे बदलाव की जानकारी समय पर मिल जाती है। इससे विद्यार्थी व फैकल्टी के बीच अच्छा शैक्षिक जुड़ाव होता है। इसलिए एफडी का आयोजन समय -समय पर किया जाता है।

शिक्षण संस्थान सभी समाज के ब्रांड एम्बेसडर होते है : आनंदीबेन पटेल

इस दौरान कार्यक्रम के पेट्रोन व चेयरमैन डॉ.आनंद पोद्वार, रुपल पोद्वार तथा पेट्रोन प्रो.सुनीता विजयवर्गीय ने प्रतिभागियों को जानकारी साझा की।

ये रहे उपस्थित

एफडी में कार्यक्रम कन्वीनर रसायन विज्ञान की प्रो.मीनू मंगल, यूनिवर्सिटी प्रो.केवीआर राव, बांदीकुई से डा.संगीता नागरवाल, डा.विश्राम मीणा, डा.विनोद कुमार बैरवा, डाॅ.गिरिजा शंकर ट्रेलर, प्रो.नीलिमा गुप्ता, प्रो.एम के पंडित व कन्वीनर निर्मला बंसल ने भाग लिया।

Exit mobile version