Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

घूसख़ोरी के आरोप में जिला कृषि अधिकारी निलंबित

Suspended

Suspended

महोबा। जिले में तैनात जिला कृषि अधिकारी पर घूसखोरी के गम्भीर आरोपो पर बड़ी कार्रवाई करते हुए शासन द्वारा आज उन्हें निलंबित (Suspended) कर दिया गया ।

उप निदेशक कृषि अभय सिंह ने बताया कि जिला कृषि अधिकारी वी पी सिंह द्वारा बेलाताल के खाद बीज के विक्रेता एक दुकानदार से मोबाइल फोन पर वार्ता के दौरान पैसे की मांग किये जाने का एक ऑडियो पिछले दिनों यहां सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसकी उच्च स्तर पर शिकायत होने पर शासन द्वारा जिलाधिकारी से आख्या मांगी गई थी। जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह द्वारा इस मामले में भेजी गई रिपोर्ट और संस्तुति के आधार पर शासन द्वारा जिला कृषि अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

उप निदेशक ने बताया कि जिला कृषि अधिकारी वी पी सिंह के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी सूबे के कृषि मंत्री सूर्य प्रकाश शाही ने एक पत्रकार वार्ता में दी। शासन द्वारा पूरे प्रकरण को बेहद गम्भीर मानते हुए निर्णय लिया गया। जिले में एक प्रमुख अधिकारी के खिलाफ हुई इस कार्रवाई से अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों में हड़कम्प का माहौल है।

गौरतलब है कि जिले में इन दिनों घूसखोरी से सम्बंधित मामलो में खासी वृद्धि हुई है। स्थानीय स्तर पर इन प्रकरणों पर कार्रवाई भी की जा रही है। बीते एक माह में ही यहां पुलिस अधीक्षक द्वारा महोबकंठ थाने के दो उप निरीक्षकों को घूसखोरी के आरोप में निलम्बित किया जा चुका है।

Exit mobile version