शिक्षा के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं विद्यालय स्तर पर की तैयारी कराएं: सौरभ जैन

केन्द्रीय विद्यालय
Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ। केन्द्रीय विद्यालय परीक्षा परिणामों की उत्कृष्टता को बनाए रखें। इसके साथ बच्चों को उनके पाठ्यक्रम के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षा की भी तैयारी विद्यालय स्तर पर कराई जानी चाहिए। केन्द्रीय विद्यालय संगठन की ख्याति को बनाए रखने की खास तौर से ज़िम्मेदारी विद्यालय के प्राचार्य वर्ग पर निर्भर होती है। यह बात केन्द्रीय विद्यालय संगठन के सम्भागीय प्राचार्य वार्षिक सम्मेलन में शुक्रवार को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए अपर आयुक्त केन्द्रीय विद्यालय आईएएस सौरभ जैन ने कही।

उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ विद्यालय में छात्र-छात्राओं का किसी न किसी खेल में भागीदारी अवश्य होनी चाहिए। तभी ‘ सभी पढ़ें और सभी खेले ’ का स्लोगन सार्थक होगा।

पढ़ें:- लखनऊ : भाजपा कार्यालय के सामने BTC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज 

केन्द्रीय विद्यालय संगठन के सम्भागीय प्राचार्य वार्षिक सम्मेलन 

सौरभ जैन ने सम्मेलन में भागीदारी कर रहे 44 केन्द्रीय विद्यालयों के प्राचार्य से आहवान किया कि शिक्षा के साथ साथ बच्चों के सर्वांगीण विकास में नैतिकता और सामाजिकता का समावेश कराना बहुत जरूरी है। विद्यालयों में सांस्कृति, प्रतियोगी कार्यक्रमों के माध्यम से बच्चों का सर्वांगीण विकास किया जा सकता है। इस दौरान लखनऊ सम्भाग से प्रकाशित स्मारिका राजभाषा पत्रिका ‘भारती’ का विमोचन किया।

सम्मेलन का संचालन करते हुए उपायुक्त अजय पंत ने इस दौरान सभी 44 केन्द्रीय विद्यालयों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने कहा कि सभी विद्यालयों में शैक्षाणिक गतिविधियों केन्द्रीय विद्यालय संगठन नई दिल्ली की गाइड लाइन के अनुसार समय के साथ पूरी कराई जा रही है। स्वच्छता पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

पढ़ें:- Naukri Alert: 12वीं पास छात्रों के लिए सरकारी नौकरी, आवेदन से पहले पढे पूरी जानकारी 

विद्यालय स्तर पर भी खेलकूद का आयोजन नियमित है। उन्होंने अपर आयुक्त को विश्वास दिलाया कि केन्द्रीय विद्यालय के सभी प्राचार्य परीणमों की उत्कृष्ता को बनाए रखने के प्रति गम्भीर है। इस सम्मेलन को सहायक आयुक्त डा. अनुराग यादव और टीपी गौड ने सम्बोधित किया।

loading...

One thought on “शिक्षा के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं विद्यालय स्तर पर की तैयारी कराएं: सौरभ जैन”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *