इस डायरेक्टर से शादी के लिए दिव्या ने अपनाया था इस्लाम धर्म…

Please Share This News To Other Peoples....
मुंबई। मशहूर डायरेक्टर और  बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दे चुके निर्देशक साजिद नाडियाडवाला का आज बर्थडे है। आज वह 51 साल के हो गए हैं। जुड़वां, हे बेबी, रंगून, ढिशूम, फैंटम, तमाशा, हीरोपंती, किक, हाईवे और मुझसे शादी करोगी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाने वाले साजिद नाडियावाला का जन्म 18 फरवरी 1966 को हुआ था। साजिद के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी का किस्सा बताने वाले हैं। 1992 में साजिद नाडियाडवाला ने चुपके से फिल्म अभिनेत्री दिव्या भारती से शादी कर ली थी।

साजिद के जन्मदिन पर पर…

इस शादी के इकलौते गवाह गोविंदा थे जिन्होंने उनका पूरा साथ दिया था लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही दिव्या की रहस्यमयी तरीके से एक अपार्टमेंट से गिरकर मौत हो गई थी। जिसकी वजह आज भी कई लोगों के लिए पहेली बना हुआ है। महज 16 साल की उम्र में साजिद नाडियाडवाला से दिव्या भारती की पहली मुलाकात हुई थी।
आपको बता दें कि 1990 में जब फिल्मसिटी में गोविंदा और दिव्या फिल्म शोला और शबनमश् की शूटिंग कर रहे थे तब साजिद अपने दोस्त गोविंदा से मिलने सेट पर गए थे। इस दौरान गोविंदा ने ही दोनों को पहली बार मिलवाया था। फिर देखते ही देखते रोजाना साजिद सेट पर आने लगे और इनका प्यार परवान चढ़ा। एक इंटरव्यू में साजिद ने बताया था, श्15 जनवरी 1992 को दिव्या ने शादी करने की मांग की। इसके अगले ही दिन वह अपना नाम दूसरे को-स्टार से लिंक किए जाने पर बेहद परेशान थीं। इन सभी अफवाहों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए वह शादी करना चाहती थीं। 20 मई, 1992 को हेयर ड्रेसर संध्या और उनके पति की मौजूदगी में दिव्या-साजिद की शादी हुई थी।

दिव्या के क़त्ल का इलज़ाम लगा था नाडियाडवाला पर…

दिव्या ने इस्लाम धर्म अपनाया और अपना नाम बदल लिया था। साजिद ने एक इंटरव्यू में बताया था, हमने शादी की बात छिपाई रखी, क्योंकि दिव्या का करियर दांव पर लगा था। यह बात बाहर निकलती तो प्रोड्यूसर डर जाते। दिव्या हमेशा से अपनी शादी की बात सबको बताना चाहती थी लेकिन मैंने उन्हें बार-बार मना किया। मालूम हो कि  1993 में दिव्या भारती की मौत हो गई थी। इसके बाद उनकी मौत का इल्जाम साजिद पर लगा। उन पर केस कर दिया गया। उनकी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन जब उनकी जिंदगी में वरदा खान की एंट्री हुई तो पूरी जिंदगी बदल गई और अब दोनों की शादी को 15 साल हो गए हैं।

Related posts:

नाहरगढ़ किले में मिला शव: हम पुतले जलाते नहीं, लटकाते हैं ...पद्मावती
विराट कोहली का लगातार दूसरा शतक, तोड़ा गावस्कर का रेकॉर्ड
इस बीजेपी नेता ने राष्ट्रपति के फैसले को बताया तुगलकशाही...
Engineering Institutions का ब्यौरा, AKTU करेगा ऑनलाइन
जुलूसों व होलिका दहन स्थलों पर विशेष सर्तकता बरती जाये : जिलाधिकारी
ऑस्ट्रेलिया : उप प्रधानमंत्री ने की इस्तीफा देने की घोषणा, यौन शोषण का लगा आरोप
थप्पड़कांड: मुख्य सचिव ने कहा उम्मीद करता हूँ इस बार थप्पड़ नही पड़ेगा
नायिका श्रीदेवी अंतिम संस्कार, राजकीय सम्मान के साथ की जा रही विदाई
डेरेक ओ ब्रायन की भविष्‍यवाणी, 2019 में लालकिले पर नहीं दिखेंगे मोदी
चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देखेंगे रानी मुखर्जी अभिनीत फिल्म हिचकी
कर्नाटक के रण में कूदे जेठमलानी

One thought on “इस डायरेक्टर से शादी के लिए दिव्या ने अपनाया था इस्लाम धर्म…”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *