Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Diwali 2020: दिवाली पर घर लाएं मां लक्ष्मी की ये तस्वीर, हमेशा बरसेगी मां की कृपा

दिवाली 2020

दिवाली 2020

दीपावली का त्योहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन हर एक घर, गली दीपों से सजी होती है। दिवाली का त्योहार पूरे 5 दिन का होता है। इस बार दीपावली 14 नवंबर को मनाई जाएगी।

दिवाली के खास मौके पर घर पर मां लक्ष्मी के साथ भगवान गणेश की विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की जाती है। इस दिन मां लक्ष्मी और गणपति की नई मूर्ति को स्थापित किया जाता है। यह नई मूर्ति धनतेरस के दिन लाना शुभ माना जाता है। कई लोग दिवाली के दिन लाते हैं।

Govardhan Puja 2020: जानें गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और इसका महत्व

शास्त्रों के मुताबिक अगर आप महालक्ष्मी की तस्वीर की पूजा-अर्चना कर रहे हैं तो इसे सफल बनाने के लिए महालक्ष्मी की तस्वीर काफी मायने रखती है। इसीलिए अगर आप मार्केट से मां लक्ष्मी की तस्वीर लेने जा रहे हैं तो इन बातों का ध्यान रखना है जरूरी।

घर लाएं इस तरह की मां लक्ष्मी की तस्वीर

मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर ना लाएं घर

दिवाली में ऐसे रखें मां लक्ष्मी की मूर्ति

शास्त्रों के अनुसार माता लक्ष्मी की तस्वीर की अकेली पूजन न करें। उनके साथ आप गणेश या फिर मां सरस्वती की पूजा कर सकते हैं। इससे आपके घर में धन, विद्या व शुभता की प्राप्ति होती है। दीपावली या किसी भी दिन जब भी मां लक्ष्मी का पूजन विष्णु जी एवं गणेश जी के साथ करें तो हमेशा गणेश जी लक्ष्मी के दाहिनी ओर एवं विष्णु जी लक्ष्मी के बाई ओर होना चाहिए।

Exit mobile version