Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Diwali Bonus: सरकारी बैंक ने दिया ग्राहकों को दिवाली तोहफा, जानिए पूरा मामला

Banks

Banks

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया। बैंक ने RLLR- रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट पर आधारित ब्याज दरें 0.15 फीसदी तक घटा दी है। इस फैसले के बाद अब नई ब्याज दरें घटकर 6.90 फीसदी पर आ गई है। अब इस फैसले के बाद आरएलएलआर पर आधारित सभी लोन की दरें 0.15 फीसदी कम हो जाएंगी। लिहाजा ग्राहकों को हर महीने EMI पर 0.15% की बचत होगी। इसके अलावा बैंक ने प्रोसेसिंग फीस भी नहीं लेने का ऐलान किया है।

Dhanteras Special: जरूर करें ये उपाय, सालभर होती रहेगी धनवर्षा

7 नवंबर से लागू हुई नई दरें – बैंक की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, नई दरें 7 नवंबर 2020 से लागू हो गई है। बैंक ने होम लोन, कार लोन, गोल्ड लोन, एजुकेशन लोन, और MSME पर ब्याज दरें 0.15 फीसदी घटाईं है। बैंक के एग्जक्युटिव डायरेक्टर हेमंत टमटा का कहना हैं कि त्योहारों के इस सीजन में बैंक ने होम, कार और गोल्ड लोन पर प्रोसेसिंग फीस नहीं लेने का भी फैसला किया है।

महिलाओं को मिलेगी ज्यादा छूट- बैंक की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि महिलाओं को 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिलेगी। इसके अलावा डिफेंस (आर्मी, नेवी और एयरफोर्स) में काम करने वालों को भी 0.05 फीसदी की अतिरिक्त छूट देने का ऐलान किया गया है।

बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी दिया दिवाली तोहफा- आपको बता दें कि इससे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी अपने ग्राहकों को दिवाली तोहफा देते हुए ब्याज दरें घटाने का ऐलान किया। तीसरे सबसे बड़े बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने रेपो दर से जुड़ी ऋण ब्याज दर (BRLLR) को 7 फीसदी से घटाकर 6.85 प्रतिशत कर दिया है।

जानिए छोटी दिवाली की रात घर के मुख्य द्वार पर क्यूँ जलाया जाता है दीया?

बैंक की यह नई दरें 1 नवंबर 2020 से लागू होंगी। बैंक के महाप्रबंधक (रेहन एवं अन्य खुदरा ऋण कारोबार) हर्षद कुमार टी. सोलंकी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि इससे होम लोन, मोर्टगेज लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन, पर्सनल लोन आदि के ग्राहकों को लाभ होगा।

क्या विराट कोहली को RCB के कप्तानी पद से हटा देना चाहिए

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया भी घटा चुका हैं दरें- पब्लिक सेक्टर के बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) ने कहा कि उसने ब्याज दरों में 30 लाख रुपये से ज्यादा के होम लोन के लिए 10 बेसिस प्वॉइंट्स की कटौती की है। बैंक ने बयान में कहा कि महिला कर्जधारकों को ऐसे लोन के लिए ब्याज दर में इस कटौती के ऊपर 5 फीसदी की अतिरिक्त छूट मिलेगी। नए रेट 1 नवंबर से लागू होंगे।

कोरोना संकट के दौर में छोटे उद्यमियों ने दिखाया उत्साह

इस बदलाव के साथ पुरुष कर्जधारकों, जिनका क्रेडिट स्कोर 700 से ज्यादा है, उन्हें 7 फीसदी पर होम लोन ऑफर किया जाएगा। कर्जदाता ने आगे कहा कि वह 31 दिसंबर 2020 तक होम लोन पर कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं लेगा.इसके अलावा UBI ने अपने द्वारा होम लोन टेकओवर करने की स्थिति में 10 हजार रुपये तक लीगल और वैल्युएशन चार्ज में भी छूट दे दी है। बैंक ने यह भी कहा कि वह कार और एजुकेशन लोन पर कोई प्रोसेसिंग चार्ज नहीं लेगा।

Exit mobile version