Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जोकोविच ने रिकॉर्ड नौवीं बार जीता ऑस्ट्रेलियाई ओपन, मेदवेदेव का सपना टूटा

जोकोविच ने रिकॉर्ड नौवीं बार जीता ऑस्ट्रेलियाई ओपन

जोकोविच ने रिकॉर्ड नौवीं बार जीता ऑस्ट्रेलियाई ओपन

नई दिल्ली। सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने रविवार को रॉड लेवर एरेना में रिकॉर्ड नौवीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीत लिया है। खिताबी मुकाबले में रूस के डेनियल मेदवेदेव को 7-5, 6-2 और 6-2 से रौंदते हुए दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी ने 18वां ग्रैंडस्लैम अपने नाम किया है। बीते 13 साल में नौ बार जोकोविच ने ही इस ट्रॉफी को उठाया अगर उन्हें मेलबर्न पार्क का किंग कहा जाता तो अतिश्योक्ति नहीं होगी।

लगातार तीसरी और कुल नौवीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने वाले दुनिया के पहले और एकमात्र खिलाड़ी। ऑस्ट्रेलियाई ओपन के इतिहास में 30 साल की उम्र के बाद तीन बार फाइनल में पहुंचने वाले जोकोविच पहले खिलाड़ी भी बने थे।

भारतीय पहलवान टोक्यो ओलम्पिक में जीतेंगे चार पदक : बृजभूषण शरण सिंह

सर्वाधिक ग्रैंडस्लैम के मामले में सिर्फ राफेल नडाल और रोजर फेडरर से ही पीछे। यह जोकोविच का 18वां ग्रैंड स्लैम है और वह रोजर फेडरर और राफेल नडाल के 20 ग्रैंड स्लैम के रिकॉर्ड से अब महज 2 टाइटल दूर हैं।

चौथी रैंकिंग वाले मेदवेदेव पहले सेट से ही मैच के बाहर लग रहे थे। दिलचस्प है कि पिछले पांच मुकाबलों में मेदवेदेव का पलड़ा जोकोविच पर भारी था, इन पांच मैच में डेनियल ने तीन और नोवाक ने 2 मैच अपने नाम किए थे, लेकिन आज हिसाब बराबर हो गया। पिछले छह मैच में दोनों खिलाड़ियों ने अब तीन-तीन मैच जीत लिए। वैसे सर्बिया के 34 वर्षीय जोकोविच को बड़े मुकाबलों का खिलाड़ी माना जाता है।

 

Exit mobile version